वाराणसी में दहशत: कोरोना से पहली मौत, सदमे में शहरवासी

कोरोना वायरस की गिरफ्त में अब धीरे-धीरे पूर्वान्चल आता जा रहा है। कोरोना की वजह से पूर्वान्चल में पहली मौत का मामला सामने आया है। वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हो गई है।

वाराणसी में दहशत: कोरोना से पहली मौत, सदमे में शहरवासी

आशुतोष सिंह

वाराणसी। कोरोना वायरस की गिरफ्त में अब धीरे-धीरे पूर्वान्चल आता जा रहा है। कोरोना की वजह से पूर्वान्चल में पहली मौत का मामला सामने आया है। वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हो गई है। ये शख्स पिछले कुछ दिनों से बीएचयू में भर्ती था। रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई। मेडिकल जांच में ये शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला।

ये भी पढ़ें… यहां लॉकडाउन की उड़ाई जा रही धज्जियां, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

कोलकाता से पहुंचा था बुजुर्ग

मृतक शख्स गंगापुर इलाके का रहने वाला था। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के अनुसार बुजुर्ग 15 मार्च को कोलकाता से वाराणसी अपने घर पहुंचा था।इसके बाद सर्दी-जुकाम और गले में खरास की शिकायत के बाद उसे बीएचयू में भर्ती कराया गया। हालात बिगड़ने पर उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान 3 अप्रैल को उसने दम तोड़ दिया। मौत के बाद मेडिकल रिपोर्ट में बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

ट्रैवेल हिस्ट्री पता किया जा रहा है

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के अनुसार गंगापुर स्थित बुजुर्ग के घर के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। परिवार के साथ पड़ोसियों का भी मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। बुजुर्ग की ट्रैवेल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

ये भी पढ़ें… लॉकडाउन पर ताबड़तोड़ एक्शन शुरू, यहां गिरफ्तार किए गए 78 हजार लोग

ताजा जानकारी से अवगत कराते हुए गुजरात मे कोरोना पॉज़िटिव केस की संख्या बढ़ के 122 पर पहुँची। कुल मरने वालों की संख्या 11 हुई। इनमें से 20 पॉज़िटिव पेशेंट मरकज से लौटे हुए लोग या उनके संपर्क में आये लोग हैं। ऐसे भावनगर में 11, अहमदाबाद में 9 और छोटाउदैपुर में 1 पेशेंट हैं।