×

प्रवासी मजदूरों के लिए अच्छी खबर, ब्लाक स्तर पर लगेगा रोजगार मेला

कामगारों /प्रवासी श्रमिकों को सेवायोजन एवं रोजगार के अवसर सृजित कर दक्षता के आधार पर रोजगार एवं स्व-रोजगार उपलब्ध कराने हेतु तथा कैरियर काउंसलिंग हेतु गठित जनपद स्तरीय कामगार समिति की बैठक आज विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

Newstrack
Published on: 7 July 2020 6:40 AM GMT
प्रवासी मजदूरों के लिए अच्छी खबर, ब्लाक स्तर पर लगेगा रोजगार मेला
X

झांसी: कामगारों /प्रवासी श्रमिकों को सेवायोजन एवं रोजगार के अवसर सृजित कर दक्षता के आधार पर रोजगार एवं स्व-रोजगार उपलब्ध कराने हेतु तथा कैरियर काउंसलिंग हेतु गठित जनपद स्तरीय कामगार समिति की बैठक आज विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

ये भी पढ़ें:कानपुर शूटआउट: शक के दायरे में 200 पुलिसकर्मी, खंगाले जा रहे हैं कॉल डिटेल

श्रमिकों की कैरियर काउंसलिंग ब्लॉक स्तर एवं जनपद स्तर पर हो

बैठक में श्रमिकों के डाटाबेस के संकलन एवं स्किल मेपिंग के संबंध में सहायक निदेशक सेवायोजन द्वारा बताया गया कि स्किल मैपिंग का कार्य जनपद स्तर पर पूर्ण हो गया है। पंजीकरण तथा रोजगार मेलों का आयोजन किया जाना है। इन श्रमिकों की कैरियर काउंसलिंग ब्लॉक स्तर एवं जनपद स्तर पर कराने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी झांसी द्वारा दिए गए।

कोविड हेल्प डेस्क स्थापित हो

उन्होंने ब्लॉक में खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में कैरियर हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश प्रदान किए। प्रत्येक ब्लॉक में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें खंड विकास अधिकारी अपने क्षेत्र के कामगारों/ प्रवासी श्रमिकों को सम्मिलित कराएंगे। जनपद के उद्योगों, फैक्ट्री मालिकों तथा बाहरी नियोजको को आमंत्रित कर सेवायोजित कराने की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:भारत में 6 जुलाई तक 1 करोड़ 2 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया: ICMR

यह लोग रहे उपस्थित

बैठक में पीडी, डीआरडीए, उपायुक्त एनआरएलएम, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, लीड बैंक मैनेजर, उप निदेशक उद्यान, सहायक निदेशक सेवायोजन, समस्त खंड विकास अधिकारी तथा सदस्य सचिव समिति जिला रोजगार अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story