सीएम योगी ने गोरखपुर में राजघाट पर निर्माण कार्यों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजघाट, गोरखपुर में घाट निर्माण परियोजना के अन्तर्गत 1869.71 लाख रुपए की लागत से 100 मीटर लम्बे तथा 78 मीटर चौड़े निर्माणाधीन घाट का निरीक्षण किया।

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजघाट, गोरखपुर में घाट निर्माण परियोजना के अन्तर्गत 1869.71 लाख रुपए की लागत से 100 मीटर लम्बे तथा 78 मीटर चौड़े निर्माणाधीन घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने इससे सम्बन्धित मैप का अवलोकन भी किया।

ये भी पढ़ें…तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, विकास कार्यों का लिया जायजा

31 मार्च, 2020 तक निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य

गौरतलब है कि परियोजना की निर्माण एजेंसी/कार्यदायी संस्था डेनेज खण्ड है। इसका निर्माण कार्य 9 मार्च, 2019 से प्रारम्भ हुआ है तथा 31 मार्च, 2020 तक यह कार्य पूर्ण होने का लक्ष्य है।

मुख्यमंत्री  ने निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।

ये भी पढ़ें…गोरखपुर: ड्रोन कैमरे से होगी बाढ़ क्षेत्रों की निगरानी 

श्मशान घाट पर शेड बनाने का आदेश

उन्होंने निर्देश दिए कि श्मशान घाट पर शेड बनाने के साथ-साथ चबूतरे का निर्माण किया जाए, ताकि दाह संस्कार में लोगों को कोई असुविधा न हो।

इस अवसर पर महापौर सीताराम जायसवाल, महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी, मण्डलायुक्त जयन्त नार्लीकर, जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पाण्डियन, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह सहित बाढ़ खण्ड के अभियन्तागण उपस्थित थे।