×

Hardoi News: दारोगा और दो सिपाहियों समेत छह के खिलाफ मुकदमा, न्यायालय ने आदेश

Hardoi News: सीजेएम को दिए गए प्रार्थनापत्र में पंडरवा किला गांव की शाहीन ने कहा कि उसके पिता अब्दुर्रहमान का निधन आठ वर्ष पूर्व हो चुका है। उसके भाई सलमान, गुफरान उसे मारते पीटते रहे और उसकी शादी मर्जी के बिना काफी उम्र दराज व्यक्ति से करना चाहते थे।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Dec 2022 9:42 AM GMT
In Hardoi court ordered to file a case against 6 including  constable and SI
X

In Hardoi court ordered to file a case against 6 including constable and SI (Social Media)

Hardoi News: हरदोई में तहरीर बदलवा कर युवती की रिपोर्ट दर्ज करने के मामले में पुलिस ने सीजेएम के आदेश पर दारोगा व सिपाहियों समेत छह के खिलाफ धोखाधड़ी व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की है। सीजेएम को दिए गए प्रार्थनापत्र में पंडरवा किला गांव की शाहीन ने कहा कि उसके पिता अब्दुर्रहमान का निधन आठ वर्ष पूर्व हो चुका है। उसके भाई सलमान, गुफरान उसे मारते पीटते रहे और उसकी शादी मर्जी के बिना काफी उम्र दराज व्यक्ति से करना चाहते थे। उसने अपनी बिरादरी के हारून के साथ निकाह कर लिया।

इसकी जानकारी होने पर 30 मई 2019 को सुबह आठ बजे उसके तीनों भाइयों ने उसे खूब पीटा और जान से मारने की धमकी दी। वह अपने भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली गई। जहां पर एसआई राजेश्वर त्रिपाठी ने उसकी तहरीर ले ली। इस बीच उसके भाई सलमान व इमरान भी कोतवाली पहुंच गए।

कोतवाली पर मौजूद सिपाही राम किशुन मिश्रा व अनूप सिंह ने उससे दो सादे कागज पर हस्ताक्षर बनवा लिए और बोले रिपोर्ट लिख ली जाएगी। दूसरे दिन एफआईआर कापी देखकर वह दंग रह गई।

दारोगा व सिपाही ने उसके भाईयों से साठगांठ कर फर्जी कहानी बनाकर उसके पति हारून व उसके परिवार वालों के खिलाफ रेप आदि की धाराओं में झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा दी, जबकि उसने ऐसी कभी कोई तहरीर उनके खिलाफ नहीं दी।

पुलिस ने दरोगा राजेश्वर त्रिपाठी, कांस्टेबल राम किशुन मिश्रा, अनूप सिंह, सलमान, गुफरान और इमरान के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट व जाने से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story