×

स्वास्थ्य मंत्री ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

जिले में कोविड-19 और अन्य इमरजेंसी सुविधाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

Ashiki
Published on: 30 May 2020 2:39 PM GMT
स्वास्थ्य मंत्री ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
X

सिद्धार्थनगर: जिले में कोविड-19 और अन्य इमरजेंसी सुविधाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने जिले की स्वास्थ्य सेवाओं पर संतुष्टि जाहिर की और आवश्यक दिशा निर्देश जिलाधिकारी दीपक मीणा और सीएमओ डॉ. सीमा राय को दिए। स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह ने कहा कि वे पूर्वांचल सहित प्रदेश के सभी जिला चिकित्सालय पर जाकर निरीक्षण कर रहे हैं ताकि वास्तविकता से रूबरू हो सकें।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी लॉकडाउन 5 का एलान, 30 जून तक घर में रहना होगा बंद

प्रदेश में करीब 30 लाख प्रवासी आ चुके हैं

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/VID-20200530-WA0194-1.mp4"][/video]

उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश में करीब 30 लाख प्रवासी आ चुके हैं जिनका चेकअप कर जरूरत के अनुसार उन्हें होम क्वारन्टीन, या आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 76 हज़ार बेड की आइसोलेशन वार्ड में व्यवस्था की गई है। जहां करीब 4 हज़ार बेड वेंटीलेटर से लैस हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग बेहतर सेवा देने का प्रयास कर रहा है।

ये भी पढ़ें: सुधरेगी अर्थव्यवस्था: केरल के तट से टकराया मानसून, होगी झमाझम बारिश

स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह ने स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार और पिछले दिनों हुए टेंडर को लेकर कहा कि उनके संज्ञान में आया था कि टेंडर में नियमों की अनदेखी की गई है। इसके लिए उन्होंने एक पत्र प्रमुख सचिव को लिखा था जिसकी कॉपी मुख्यमंत्री को भी भेजी थी। उन्होंने कहा कि नियमों की अनदेखी हुई है या नहीं यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

रिपोर्ट: इंतज़ार हैदर

ये भी पढ़ें: हुआ भीषण धमाका: आसमान में आग की लपटें, मंगल ग्रह पर जाने की थी तैयारी

मंदिर का 7वां दरवाजा: कोई नहीं खोल पाया इसे, रहस्यों से भरा है ये द्वार

गजब, अब इस राज्य में सरकार बनाएगी खुद की फसल बीमा कम्पनी, वजह खास है

Ashiki

Ashiki

Next Story