×

Lucknow Weather: लखनऊ में आज भी झमाझम बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

UP Weather Update : यूपी की राजधानी लखनऊ में आज भी गरज के बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 July 2022 2:16 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media) 

Lucknow Weather Today 2 July 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दिया है। बीते दिन लखनऊ के आलमबाग, चारबाग, गोमती नगर तथा चिनहट के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके अलावा लखनऊ से सटे आसपास के जनपद में भी हल्की बारिश हुई। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जनपदों में अगले कुछ दिनों तक तेज हवा और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने की भी आशंका जताई जा रही है। बता दें गुरुवार को लखनऊ में हुई तेज बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया। इसके अलावा चिनहट इलाके में बारिश और तेज हवा के कारण एक विद्युत पोल गिर गया था जिसके कारण लंबे वक्त तक आसपास के इलाकों में विद्युत सेवा बाधित रही।

आज कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather Today)

इन दिनों उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में बारिश का सिलसिला जारी है। अभी तक कई दिनों से बारिश होने के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) सुहाना बना हुआ है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा प्रदेश के करीब 2 दर्जन से अधिक जिलों में अगले 48 घंटे के दौरान तेज बारिश होने की संभावना है इस दौरान कई जनपदों में गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज दोपहर 12:00 बजे के बाद चिनहट, आलमबाग, चारबाग समेत शहर के कई अन्य हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा रात में भी जनपद के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि आज दोपहर 2:00 बजे तक लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ के अलावा प्रदेश के पूर्वांचल तथा पश्चिमांचल के कई जनपदों में भी अगले 48 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना है। हालांकि इस दौरान पूर्वांचल के ज्यादातर जनपदों में उमस भरा मौसम रहने का अनुमान है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) बीते एक-दो दिनों के मुताबिक थोड़ा अधिक रहेगा। करीब 4 दिनों से हुई बारिश के कारण लखनऊ में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया है जिसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिल गई है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज लखनऊ का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। आज लखनऊ तथा पूर्वांचल के गोरखपुर प्रयागराज वाराणसी आजमगढ़ और मऊ जनपद मैं लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है हालांकि दोपहर तक कई शहरों में बारिश होने की संभावना है मगर इससे उमस भरी गर्मी से लोगों को कोई ज्यादा राहत मिलने का अनुमान नहीं है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story