×

बलरामपुर में शुरू हुई मुखबिर रोजगार योजना, घर बैठे करे मुखबिरी कमाए हजारों रुपए

उत्तरप्रदेश के बलरामपुर की मित्र पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए "मुखबिर रोजगार योजना" की शुरुआत की है। इसके तहत बलरामपुर जिले में तैनात एसपी देवरंजन वर्मा ने अपराध और अपराधियों की सूचना देने वाले को हजारों रुपए इनाम देने की घोषणा की है। इसके तहत कुछ चुनिंदा जगहों पर पुलिस ने पोस्टर भी चस्पा किए हैं।

Roshni Khan
Published on: 5 July 2019 5:22 AM GMT
बलरामपुर में शुरू हुई मुखबिर रोजगार योजना, घर बैठे करे मुखबिरी कमाए हजारों रुपए
X

बलरामपुर: उत्तरप्रदेश के बलरामपुर की मित्र पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए "मुखबिर रोजगार योजना" की शुरुआत की है। इसके तहत बलरामपुर जिले में तैनात एसपी देवरंजन वर्मा ने अपराध और अपराधियों की सूचना देने वाले को हजारों रुपए इनाम देने की घोषणा की है। इसके तहत कुछ चुनिंदा जगहों पर पुलिस ने पोस्टर भी चस्पा किए हैं।

ये भी देंखे:बजट 2019 : बजट मंजूरी के लिए कैबिनेट की बैठक जारी

बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक देवरंजन ने जिले में एक पम्पलेट जारी कर मुखबिर योजना की शुरुआत की है इसके तहत 'घर बैठे हजारों रुपए कमाने की रूपरेखा तैयार की गई है। मुखबिर रोजगार योजना के तहत बलरामपुर पुलिस को अपराधियों के बारे में सूचना देंने पर हजारों रुपयों का इनाम दिया जाएगा। फ़िलहाल बलरामपुर पुलिस का यह पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल है।

इस योजना के तहत एक चोरी की गाड़ी पकड़वाने पर 1 हजार रुपए का नकद इनाम वहीं एक कट्टा (तमंचा) पकड़वाने पर भी एक हजार का इनाम अगर किसी ने अवैध पिस्टल या रिवाल्वर पकड़वाई तो उसे 5 हजार का नकद इनाम दिया जाएगा। मुखबिर को यह सूचना पुलिस अधीक्षक बलरामपुर को मोबाइल पर देनी होगी।

ये भी देंखे:बजट 2019: बजट की प्रतियां संसद में लाई गईं

एसपी के मुताबिक सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी इतना ही नहीं सूचना सही पाए जाने पर नकद या बैंक अकाउंट में इनाम की राशि जमा करा दी जाएगी। इस योजना का लाभ अबतक करीब 8 मुखबिरों को मिल चुका है और उनकी मुखबरी से सहारनपुर में हुई ट्रक चोरी सहित कई मामलों में पुलिस को सूचना के आधार पर कामयाबी मिल चुकी है।

मुखबिर रोजगार योजना का दिख रहा असर

ये भी देंखे:राहुल गांधी के प्यार में बौराई माहिका- मैं उनसे प्यार करती थी और हमेशा करती रहूंगी…

पिछले महीने ही जिले के कप्तान बने देव रंजन वर्मा ने मुखबिर रोजगार योजना की शुरुआत की। इसके तहत पुलिस गांव-गांव में जाकर इस योजना की मुनादी भी करवा रही है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति अपराध की सूचना देकर घर बैठे ही हजारों कमा सकता है। इस योजना का असर भी देखने को मिल रहा। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कुछ ही दिन पहले शुरू हुई इस योजना से अब तक 6-7 मामले पुलिस ने वर्क आउट किए हैं। जिनमें प्रमुख मामला था सहारनपुर से एक ट्रक चोरी का, इस मामले में मुखबिर को 10 हजार रुपए का नकद इनाम भी दिया गया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story