×

Jaunpur: अग्निपथ योजना के नाम पर धोखा, जौनपुर में बोले सांसद श्याम सिंह यादव

Jaunpur Latest News: अग्निपथ योजना पर सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा कि सेना में चार साल की नौकरी के नाम पर देश के उन युवाओं के साथ धोखा किया गया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 19 Jun 2022 1:56 PM GMT
Jaunpur News
X

सांसद श्याम सिंह यादव।

Jaunpur: अग्निपथ योजना के खिलाफ आन्दोलन (Agneepath Scheme Protest) करने वाले युवाओं और छात्रों पर अपने हक की लड़ाई लड़ने के चलते पुलिस द्वारा कसे जा रहे। कानूनी शिकंजा और अपराधिक मुकदमे की कार्रवाई को लेकर जनपद जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव (MP Shyam Singh Yadav) ने भारत सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि केन्द्र की सरकार विगत 8 वर्षों में बेरोजगार युवाओं को नौकरी नहीं दे सकी, लेकिन एक गलत योजना लाकर युवाओं को उकसा कर जेल भेजने की रणनीति जरूर तैयार कर दी है।

सेना में 4 साल की नौकरी के नाम पर युवाओं के साथ धोखा: यादव

यादव (MP Shyam Singh Yadav) ने कहा कि सेना में चार साल की नौकरी के नाम पर देश के उन युवाओं के साथ धोखा किया गया है जो देश के सीमा की सुरक्षा के लिए अपनी सेवाएं देने हेतु दिन रात अथक परिश्रम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सेना सेवा देने वाले कम से कम दो साल तो सिखते है इसके बाद ही वह सीमाओ की सुरक्षा करने योग्य बनते है लेकिन केन्द्र की वर्तमान सरकार तो चार साल में इन युवाओं को नौकरी से बाहर कर फिर बेरोजगार करते हुए अपने पूंजीपति मित्रों के हवाले करने का शातिराना षड्यंत्र कर रही है। सरकार खुद ही कह रही है कि चार साल बाद सेना का रिटायर युवक प्राइवेट गार्ड की नौकरी कर सकता है। देश के युवाओं के लिए सरकार का निर्णय कितना दुखद है सहज अनुमान लगाया जा सकता है।

युवा आन्दोलन को दबाने के लिए पुलिस और कानून का इस्तेमाल शुरूः सांसद

सांसद श्याम सिंह यादव (MP Shyam Singh Yadav) ने कहा कि जब सरकार के गलत निर्णय के खिलाफ युवा आन्दोलन की राह पर निकले तो उनके आन्दोलन को दबाने के लिए सरकार ने अपने सरकारी तंत्र पुलिस और कानून का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। जो युवक देश की सेवा करना चाहता था, उसे अब सरकार की पुलिस जेल की सलाखों में कैद करने के लिए मुकदमे ठोंक रही है।

सांसद यादव (MP Shyam Singh Yadav) ने कहा कि सरकार देश को कहां और किस दिशा में ले जा रही है यह एक यक्ष प्रश्न है। यादव ने भारत सरकार के जिम्मेदार लोगों से मांग किया कि देश के नौजवानों के साथ घिनौना खेल करना बन्द करें ताकि लोकतंत्र की मर्यादा कायम रह सके।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story