×

Jhansi News: करारी में गुर्जर जाति के दबंगों का कहर, माता-पिता के इकलौते बेटे की ले ली जान

Jhansi News Today: करारी में गुर्जर जाति के दबंगों का कहर बरकरार है। दबंगों ने माता-पिता के इकलौते बेटे की जान ले ली है। इसी से गुस्साएं लोगों ने सड़क पर शव रखकर विरोध-प्रदर्शन किया।

B.K Kushwaha
Updated on: 21 Sep 2022 1:27 PM GMT
The only son of the parents took the life of the oppressors of the Gujjar caste in Karari
X

झाँसी: झाँसी में दबंगों ने माता-पिता के इकलौते बेटे की जान ले ली: Photo- Social Media

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Jhansi News: सीपरी बाजार थाना क्षेत्र (Sipri Bazar Police Station Area) के करारी में गुर्जर जाति (Gujjar caste) के दबंगों का कहर बरकरार है। दबंगों ने माता-पिता के इकलौते बेटे की जान ले ली है। इसी से गुस्साएं लोगों ने सड़क पर शव रखकर विरोध-प्रदर्शन (Protest) किया। उन्होंने दबंग आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पता चला कि ग्रासलैंड चौकी प्रभारी ने पीड़ित पक्ष से तहरीर बदलने की बात कही थी। इस मामले की जानकारी मिलते ही एसएसपी ने कड़ा रुख अपनाते हुए ग्रासलैंड चौकी प्रभारी (Grassland Outpost Incharge) को लाइन हाजिर कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं। उधर, सीपरी बाजार पुलिस ने दबंग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हो गया। इस घटना को लेकर करारी में दहशत का माहौल बना हुआ है।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के करारी निवासी लल्लू परिहार का इकलौता बेटा पंकज परिहार स्लीपर फैक्ट्री में काम करता था। 11 सितंबर को पंकज काम करके घर लौट रहा था, तभी रास्ते में गुर्जर जाति के दो दबंगों ने उसे रोक लिया। पंकज ने रोकने का कारण पूंछा तो उन्होंने दबंगई दिखाते हुए कहा कि जानते नहीं हो, हम लकारा के गुर्जर जाति के लोग है, यहां पर उनका जलवा चलता है। इसी बात पर गुस्साएं दबंगों ने पंकज पर लाठी, सरियों व डंडों से प्राणघातक हमला कर दिया। किसी तरह पंकज वहां से पंचायत भवन की ओर भागा तो दबंगों ने स्कूल के पास फिर घेर लिया। पंकज के सिर पर कई वार कर दिए जिससे वह मरणासन्न होकर वहीं गिर गया।

पंकज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया

दबंग उसे मृत समझकर मौके से भाग गए। घायल अवस्था में पंकज को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां हालात में सुधार न होने पर उसे प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। इस घटना की सूचना पुलिस को दी लेकिन ग्रासलैंड चौकी प्रभारी ने साधारण मारपीट में मामला दर्ज कर लिया। उधर, बुधवार की सुबह पंकज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

पंकज की मौत से आक्रोशित परिजनों ने लाश को अस्पताल से बाहर निकालकर सड़क पर रख दी। परिजनों ने पुलिस की कार्य़शीलै पर सवाल उठाए और जमकर हंगामा किया। इसकी जानकारी मिलते ही सीओ सिटी राजेश कुमार राय मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित लोगों से वार्तालाप की। साथ ही कहा कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। बाद में परिजनों को समझाया गया तो वह लोग मान गए। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। उधर, सीपरी बाजार पुलिस ने भोला गुर्जर और कल्लू गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, इस मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस को दी गई। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्रासलैंड चौकी प्रभारी हिमांशु श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही पूरे मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

साहब, एक अक्षर न बताने पर मास्टर साहब ने दूसरे बच्चों से पिटवाया

पूंछ थाना क्षेत्र में एक छात्रा ने परिजनों के साथ उपजिलाधिकारी से शिकायत करते हुए बताया कि एक अक्षर न बताने पर मास्टर साहब ने दूसरे बच्चों से उसे पिटवाया है। इसके साथ ही अन्य आरोप भी लगाए गए हैं।

पूंछ थाना क्षेत्र में रहने वाली एक बच्ची पूंछ प्राथमिक विद्यालय में पढ़ती है। छात्रा अपने चाचा नीरज लखेरे के साथ उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंची। जहां शिकायत करते हुए बताया बच्ची ने बताया कि एक अक्षर न बता पाने के कारण मास्टर साहब ने दूसरे बच्चों से उसे पिटवाया है। इसके अलाचा नीरज ने बताया कि स्कूल के अध्यापक और अध्यापिका स्कूल में बर्तन धुलवाती है। शिकायत करने भी कोई कार्यवाही नहीं है। शिकायत करते हुए बच्ची व उसके चाचा ने न्याय की गुहार लगाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story