×

बुलेट फाईनेंस वो भी बिना किस्तों के, बेरोजगारों के लिए बनी ऐसी स्कीम

किदवई नगर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो बेरोजगारों के अधार कार्ड और पेन कार्ड से स्कूटी और बुलेट फाईनेंस कराते थे । बेरोजगार युवको को प्रलोभन दिया जाता था कि किस्ते नहीं देनी पड़ेगी और 20 हजार रुपए अलग से दिए जाएंगे । इस गिरोह के सदस्य फाईनेंस कराइ गई स्कूटी और बुलेट को प्रदेश के अन्य जनपदों में बेंच देते थे ।

Roshni Khan
Published on: 11 Aug 2019 11:34 AM GMT
बुलेट फाईनेंस वो भी बिना किस्तों के, बेरोजगारों के लिए बनी ऐसी स्कीम
X

कानपुर: किदवई नगर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो बेरोजगारों के अधार कार्ड और पेन कार्ड से स्कूटी और बुलेट फाईनेंस कराते थे । बेरोजगार युवको को प्रलोभन दिया जाता था कि किस्ते नहीं देनी पड़ेगी और 20 हजार रुपए अलग से दिए जाएंगे । इस गिरोह के सदस्य फाईनेंस कराइ गई स्कूटी और बुलेट को प्रदेश के अन्य जनपदों में बेंच देते थे । पुलिस ने तीन लोगो को गिरफ्तार किया है इनके पास से 12 स्कूटी, तीन बुलेट बरामद हुई है ।

ये भी देखें:अरुण जेटली की हालत: दौरा रद्द कर इलाज करने पहुंचे AIIMS के डॉक्टर

किदवई नगर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी कर बाईक फाईनेंस कराने वाले गिरोह का भंाडाफोड़ किया है । पुलिस ने दीपक गुप्ता, अमित मनमानी और रूपेश महेश्वरी को गिरफ्तार किया है । इनके पास से 25 अधार और पेन कार्ड, 6 ब्लैंक हस्ताक्षर की हुई चेके बारामद हुई है ।

बाबूपुरवा सीओ मनोज गुप्ता के मुताबिक बडे़ पैमाने पर धोखे से बाईक फाईनेंस कराए जाने का काम चल रहा था । जिसकी लगातार शिकायते मिल रही थी । धोखाधड़ी करने वालो को पकड़ने के लिए एक अलग से टीम का गठन किया था । इसी कड़ी में टीम ने तीन लोगो को गिरफ्तार किया है ।

ये भी देखें:सावधान! ब्रा ले सकती है आपकी जान, हो चुकी है ना पहन ने की अपील

पुलिस की पूछताछ में तीनो ने बताया कि गरीब बेरोजगार युवको को चिन्हित करते है । युवको को झांसा देते थे कि अपने अधार और पेन कार्ड पर बाईक फाईनेंस करा लो और उसकी किस्त भी नहीं देनी पड़ेगी । यदि स्कूटी फाईनेंस कराओगे तो 15 हजार रुपए मिलेंगे । बुलेट फाईनेंस कराते हो तो 20 हजार रुपए मिलेंगे ।

ये भी देखें:गज़ब हो गया ! गए थे नहाने मिल गया 303 किलो सोने का बिस्किट

उनकी बातो में आकर युवक फाईनेंस करा लेते थे । इसके बाद उन युवको के घरों पर जब किस्तो की नोटिस पहुंती थी तो तब उनको जानकारी होती थी कि उनके साथ फ्राड हुआ है । गिरोह के सदस्य फाईनेंस की हुई बाइको को गैर जनपदो में बेंच देते थे ।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story