×

परीक्षा के 3 घंटे तक छात्रा के साथ करता रहा अश्लील हरकत, टीचर बोली- 'आदत डाल लो'

यूपी में छेड़छाड़ का मामला अक्सर सामने आते रहता है। लेकिन एक ऐसा मामला कानपुर का है, जहां मंगलवार को 10वीं के गणित का पेपर दे रही छात्रा के बगल में बैठा छात्र लगातार 3 घंटे तक उसे छेड़छाड़ करता रहा। छात्र इतने में ही नहीं रुका वह अश्लील हरकतें भी करने लगा। जब छात्रा ने इसकी शिकायत कक्ष निरीक्षक और केंद्र व्यस्थापक से की तो उन्होंने उसे बर्दाश्त करने को कहा।

priyankajoshi

priyankajoshiBy priyankajoshi

Published on 13 Feb 2018 1:37 PM GMT

परीक्षा के 3 घंटे तक छात्रा के साथ करता रहा अश्लील हरकत, टीचर बोली- आदत डाल लो
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

कानपुर: यूपी में छेड़छाड़ का मामला अक्सर सामने आते रहता है। लेकिन एक ऐसा मामला कानपुर का है, जहां मंगलवार को 10वीं के गणित का पेपर दे रही छात्रा के बगल में बैठा छात्र लगातार 3 घंटे तक उसे छेड़छाड़ करता रहा। छात्र इतने में ही नहीं रुका वह अश्लील हरकतें भी करने लगा। जब छात्रा ने इसकी शिकायत कक्ष निरीक्षक और केंद्र व्यस्थापक से की तो उन्होंने उसे बर्दाश्त करने को कहा।

छात्रा की शिकायत पर केंद्र व्यवस्थापक और कक्ष निरीक्षक ने बड़ा ही शर्मनाक बात कहते हुए कहा कि 'इतना तो होता ही रहता है बर्दाश्त करने की आदत डाल लो।' यह सुनकर छात्रा तीन घंटे तक रोती रही और उसने पेपर तक छोड़ दिया। जब छात्रा रोते हुए घर पहुंची तो परिजनों को आप बीती बताया। नाराज परिजन जब स्कूल पहुंचा तो उनके साथ बदसलूकी करते हुए बाहर निकाल दिया। नाराज परिजनों ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस से की है।

नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित वाई ब्लॉक निवासी है। पिता प्राइवेट नौकरी करते है। परिवार में पत्नी और बेटी के साथ रहते है। इनकी बेटी दीपशिखा (अवास्तविक नाम) हाईस्कूल की छात्रा है। छात्रा का कहना है कि वह चित्रा इंटर कॉलेज में हाई स्कूल का एग्जाम दे रही थी, उसके बगल में एक बैठा छात्र उसे परेशान करता रहा था, जिसे वो जानती है।

क्या बताया पीड़ित छात्रा ने?

छात्रा ने बताया कि आज मैथ का पेपर था। सुबह की पाली में मै पेपर देने गई थी। मेरे बगल में एक लड़का बैठा हुआ था वह मुझसे नक़ल कराने का दबाव बना रहा था। जब मैंने नक़ल कराने से मना किया तो वह मेरा हाथ पकड़ कर खीचने लगा। इसके बाद वह मेरे साथ अश्लील हारकर करने लगा इसका विरोध किया तो मुझे गलिया भी दे रहा था। जब इसकी शिकायत कक्ष निरिक्षिका और केंद्र व्यवस्थापक से की तो वह भी उसी लड़के का फेवर कर रहे थे।

पिता के साथ भी की बदसलूकी

पीड़ित छात्रा ने बताया कि केंद्र व्यव्स्थापक प्रत्यूशा शुक्ला व्कऔरक्ष निरीक्षका ने कहा कि 'यह सब तो होता रहता है, बर्दाश्त करने की आदत डालो' यह सुनते ही मेरे आंखों से आंसू बहने लगे। तीन घंटे तक मैं अपने मान सम्मान की रक्षा करती रही। इससे मैं इतनी आहत हुई कि मेरा पेपर करने में मन नहीं लगा और वह लगातार मुझ पर अश्लील फब्तियां कसता रहा। पेपर छूटने के बाद मैंने घर जाकर यह बात परिजनों को बताई। जब पापा के साथ स्कूल शिकायत करने पहुंचे तो उनके साथ भी बदसलूकी की थी।

पुलिस से की शिकायत

छात्रा के पिता के मुताबिक, बेटी के साथ कॉलेज के अन्दर ऐसा व्यवहार बड़े ही शर्म की बात है। जब बेटी ने इसकी शिकायत टीचरों से तो वह भी बेटी से शर्मनाक बात कर रहे थे। इसी वजह से पुलिस से हमने इसकी शिकायत की।

केंद्र व्यवस्थापिका ने पल्ला झाड़ा

केंद्र व्यवस्थापिका प्रत्यूशा शुक्ला का कहना है कि हमें इस घटना की जानकारी नही थी। क्योंकि कक्ष निरीक्षका ने हमें इस सम्बन्ध में जानकारी नही दी। इतना कहते हुए वह खुद को बचाते नजर आई। जबकि छात्रा ने तहरीर में यह स्पष्ट रूप से लिखा है कि केंद्र व्यवस्थापिका और कक्ष निरीक्षका ने मुझसे कहा था यह सब तो होता रहता है बर्दाश्त करने की आदत डालो।

होगी उचित कार्यवाई

नौबस्ता थानाध्यक्ष अखिलेश जायसवाल के मुताबिक, एक छात्रा ने छेड़छाड़ की तहरीर दी है l उसकी जांच कर विधिक कार्यवाई की जाएगी l

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story