×

मोहर्रम-गणेश उत्सव: पुलिस ने कसी कमर, जूलूस के साथ गणपति बाप्पामोरया

एडीजी प्रेम प्रकाश के मुताबिक घुड़सवार पुलिस को पेट्रोलिंग ड्यूटी के लिए लगाया गया है । इससे पुलिस की विजिबिलटी बढ़ जाती है । लोगो में विश्वास आता है कि पुलिस हमारे आसपास है । जब घोड़े पर पुलिस बैठती है तो उसकी हाईट अधिक होती है दूर तक सब नजर आता है । घुड़सवार पुलिस का कार्य भीड़ नियंत्रण करने का रहता है ।

SK Gautam
Published on: 16 March 2023 1:06 PM GMT
मोहर्रम-गणेश उत्सव: पुलिस ने कसी कमर, जूलूस के साथ गणपति बाप्पामोरया
X

कानपुर : कई वर्षो से जनता के बीच से नदारत रहने वाली घुड़सवार पुलिस को अब काम मिल गया है । एडीजी जोन कानपुर ने घुड़सवार पुलिस को मोहर्रम के जुलूसो, गणेश महोत्सव, मेला और ट्राफिक व्यवस्था के लिए तैनात किया है । दरसल घुड़सवार पुलिस पिछले कई साल अपने यूनिट तक सीमित हो कर रह गई थी । शहर वासियों के साथ ही आलाधिकारी भी उन्हें भूल गए थे ।

ये भी देखें : बम्पर तबादले: IAS अफसरों की रातों-रात चल पड़ी तबादला एक्सप्रेस

बीती सोमवार शाम जब अचानक शहर के विभिन्न चैराहों पर घुड़सवार पुलिस देखि गई तो नई पीढी के युवा और बच्चे उन्हें देखते रह गए । शहर की विभिन्न बाजारों और गणेश पंडालो पर घुड़सवार पुलिस ने पेट्रोलिंग की और शहर का जायजा लिया ।

एडीजी प्रेम प्रकाश के मुताबिक घुड़सवार पुलिस को पेट्रोलिंग ड्यूटी के लिए लगाया गया है । इससे पुलिस की विजिबिलटी बढ़ जाती है । लोगो में विश्वास आता है कि पुलिस हमारे आसपास है । जब घोड़े पर पुलिस बैठती है तो उसकी हाईट अधिक होती है दूर तक सब नजर आता है । घुड़सवार पुलिस का कार्य भीड़ नियंत्रण करने का रहता है । अब त्यौहारो का अवसर आ गया है । इस लिए लगातार इन्हे इस कार्य में लगाया गया है ।

ये भी देखें : #INDvWI: विराट कोहली ही नहीं इनके भी नाम हुआ एमएस धोनी का रिकॉर्ड

प्रशासन ने जितने भी त्यौहार रजिस्टर है वो सब स्टडी कर लिए है । पिछली बार के जो रूट है और समस्याए है उन्हे देख लिया गया है । पिछली बार मोहर्रम और गणेश चतुर्थी पर को अकास्मिक घटना नहीं हुई थी । हमारा इस बार भी यही प्रयास रहेगा कि किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हो ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story