×

Kanpur Road Accident: सामने आया कानपुर हादसे का सच, छोटी बच्ची ने बताई दर्दनाक घटना की वजह

Kanpur Road Accident Video: देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद श्रद्धालुओं को तालाब से निकालकर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Oct 2022 4:15 AM GMT
X

सामने आया कानपुर हादसे का सच

Kanpur Road Accident Video: शनिवार-रविवार की रात यूपी के कानपुर में हुए भीषण सड़क हादसे ने पूरे देश को झकझोड़ कर रख दिया है। इस दर्दनाक हादसे में 26 मौतें हुईं, जिनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। श्रद्धालुओं से भड़ी एक ट्रैक्टर ट्रॉली चंद्रिका देवी के दर्शन कर लौट रही थी, तभी रास्ते में चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलट गई। मरने वाले 26 लोगों में से 11 बच्चे और 11 महिलाएं हैं।

देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद श्रद्धालुओं को तालाब से निकालकर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर में करीब 45 लोग सवार थे। चंद्रिका देवी मंदिर में मुंडन संस्कार के पूरा होने के बाद सभी शाम को वापस घर घाटमपुर लौट रहे थे। कोरथा गांव के नजदीक एक पुलिया के पास ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ पलट गया। इस हादसे में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत हो गई।

छोटी बच्ची ने बताई दर्दनाक घटना की वजह

इस दर्दनाक हादसे में किसी तरह अपनी जान बचाने में कामयाब रहने वाली एक छोटी बच्ची ने घटना को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बच्ची ने बताया कि मुंडन संस्कार के बाद जब सभी चंद्रिका देवी से घर के लिए निकल रहे थे, तब पुरूषों ने देशी शराब के ठेके पर शराब पी। इसमें ट्रैक्टर के चालक भी शामिल थे। लड़की ने बताया कि शराब पीकर गाड़ी चलाने से उन्हें मना किया गया था लेकिन वे नहीं माने, जिसके कारण ये हादसा हुआ।

बताया जा रहा है कि कोरथा के रहने वाले राजू निषाद ही अपने बच्चे का मुंडन कराने रिश्तेदारों को चंद्रिका देवी मंदिर लेकर गया था। राजू ही ट्रैक्टर चला रहा था। घटना को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। मृतकों के परिजनों को PMNRF से दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने ऐलान किया कि मृतकों के परिजनों को 1 बीघा जमीन और 4 लाख रूपये देने की घोषणा की है। वहीं, घायलों को भी एक लाख रूपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story