धरी रह गई बसपा पार्षद की दबंगई, केस दर्ज, जानें क्या है ये पूरा मामला

ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। पार्षद इससे पहले भी एक दरोगा को सरेराह पीट चुका है। वार्ड 38 से पार्षद मुकेश दहिया का दूध डेरी का कारोबार है।

Published by Aditya Mishra Published: August 30, 2019 | 9:37 pm
Modified: August 30, 2019 | 9:38 pm

कानपुर: बसपा पार्षद मुकेश दहिया की दबंगई का मामला सामने आया है। पार्षद और उसके साथियों पर किदवई नगर थाने में डकैती समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

राजनीतिक संरक्षण के चलते पार्षद की दबंगई आयदिन देखने को मिल रही है। अपने साथियो के साथ मिलकर हेल्थ केयर सेंटर घुसकर महिला के साथ मारपीट और लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

ये भी पढ़ें…ऐसा क्या कहा राज्यपाल आनन्दीबेन ने? बच्चों का उत्साह हो गया दोगुना

ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। पार्षद इससे पहले भी एक दरोगा को सरेराह पीट चुका है। वार्ड 38 से पार्षद मुकेश दहिया का दूध डेरी का कारोबार है।

दरअसल किदवई नगर थाना क्षेत्र के निराला नगर के रोहणी धाम में रहने वाली प्रतिष्ठा यादव अपने परिवार के साथ रहती है। प्रतिष्ठा यादव सत्यपाल सिंह के मकान पर किराए पर रहती है। इसके साथ ही पीड़िता की जूही गौशाले पर हेल्थ केयर सेंटर की दुकान है। जिससे परिवार का खर्च चलता है।

ये भी पढ़ें…जानिए किस श्रमिक को मिलेगी योगी सरकार में पेंशन?

मकान मालिक के बेटे से हुआ था झगड़ा

प्रतिष्ठा यादव का मकान मालिक के बेटे अनमोल सिंह से कुछ दिन पहले झगड़ा हुआ था। पीड़िता ने इसकी शिकायत किदवई नगर थाने में की थी। लेकिन पुलिस ने राजनीतिक दबाव के कारण कोई कार्यवाही नहीं की थी।

पीड़िता ने बताया कि मकान मालिक सत्यपाल का लड़का अनमोल क्षेत्रीय पार्षद मुकेश दहिया का दोस्त है। बीते 25 अगस्त 2019 की दोपहर को पार्षद मुकेश दहिया, अनमोल सिंह और उसकी मां राजबाला समेत तीन अज्ञात लोग हेल्थ केयर सेंटर पहुंचे थे। सभी मिलकर दुकान का सामान तोड़ने लगे ।

उन्होने बताया कि पार्षद कहने लगा कि मेरा नाम मुकेश दहिया है । बहुत शिकायत करती हो पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। ये कहते हुए मेरे साथ गाली गलौच, मारपीट करते हुए गले की चेन तोड़ ली और गल्ले में रखे हुए 20 हजार रुपए लूट लिए।

ये भी पढ़ें…लखनऊ की राशि पीएम मोदी के साथ इसरो से चंद्रयान 2 की लैंडिंग देखेगी

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

जब महिला ने इस घटना की शिकायत किदवई नगर थाने में की। लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की। पीड़िता की कहीं सुनवई नहीं हुई तो उसने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी के आदेश पर पार्षद समेत सभी पर मुकदमा दर्ज किया गया।

बसपा पार्षद मुकेश दहिया ने गोविंद नगर क्षेत्र में एस दरोगा को बीच सड़क पर जमकर पीटा था । दरोगा की तहरीर पर मुकेश दहिया पर मुकदमा दर्ज किया गया था।