कानपुर एनकाउंटर: रातों-रात पुलिसकर्मियों का तबादला, इसलिए उठाया ये बड़ा कदम

कानपुर एनकाउंटर में लगातार ताबड़तोड़ खुलासे हो रहे हैं। वहीं आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुए कुख्यात अपराधी विकास दुबे की तलाश भी पुलिस ने तेज कर दी है।

कानपुर: कानपुर एनकाउंटर में लगातार ताबड़तोड़ खुलासे हो रहे हैं। वहीं आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुए कुख्यात अपराधी विकास दुबे की तलाश भी पुलिस ने तेज कर दी है। गैंगस्टर विकास की तलाश में पुलिस की 50 टीमें जुटी हुई हैं। इस बीच खबर है कि पुलिस लाईन से दस पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। इन पुलिसकर्मियों को चौबेपुर थाने स्थानान्तरित किया गया है। एसएसपी दिनेश कुमार ने आधी रात आदेश जारी किया है।

विकास मुखबिरी के शक में पुलिस कर रही पूछताछ

दरअसल, इस मामले में STF की टीम विकास दुबे से मुखबिरी के शक में चौबेपुर थाने के पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर रही है। जिसके चलते पुलिस लाईन से दस पुलिसकर्मियों को चौबेपुर थाने में स्थानान्तरित किया गया है। एसएसपी दिनेश कुमार ने इन सभी की यहां पर तैनाती की है। अब नए पुलिसकर्मियों से काम लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आतंकियों की लाशें बिछा रही सेना, 3 और निशाने पर, एक जवान शहीद

गैंगस्टर पर पुलिस ने बढ़ाई ईनाम की राशि

वहीं इस बीच विकास दुबे की तलाशी के लिए यूपी के अलग-अलग जिलों में उसके पोस्टर लगाए जा रहे हैं। हापुड़ और फिरोजाबाद में उसके पोस्टर लगाकर पुलिस तलाशी कर रही है। इसके साथ ही एक बार फिर से पुलिस ने गैंगस्टर पर इनाम की राशि को बढ़ा दिया है और अब इसे ढाई लाख रुपये कर दिया है।

विकास दुबे की बहू, पड़ोसी और नौकरानी गिरफ्तार

अब इस बीच पुलिस ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे की बहू, पड़ोसी और नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, एनकाउंटर वाली रात इन लोगों ने भी विकास दुबे की मदद की थी। तीनों की पहचान क्रमशः क्षमा, सुरेश वर्मा और रेखा के रूप में हुई है। थाना प्रभारी कृष्ण मोहन राय चौबेपुर ने बताया कि सभी आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: इस्लामाबाद में हिंदू मंदिर निर्माण पर फैसला,पाकिस्तान की कोर्ट ने सुरक्षित रखा

विकास दुबे की बहु ने पुलिसकर्मियों को मकान में नहीं दी शरण

क्षमा जो कि अपराधी विकास दुबे की रिश्तेदार(बहु) है जिस समय पुलिस टीम पर गोलियां चल रही थीं उस समय कुछ पुलिस वाले अपनी जान बचाने के लिये उनके मकान में शरण लेना चाह रहे थे, लेकिन क्षमा ने अपने मकान का दरवाजा नहीं खोला और अंदर जाकर बदमाशों को घर के बाहर पुलिस वालों की होने की जानकारी दी जिसके चलते छह पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Love Marriage में पैरेंट्स बन सकते हैं दीवार, इन Tips की मदद से पाएं उनका साथ…

रेखा ने बदमाशों की दी थी सूचना

तो वहीं दूसरी महिला रेखा अग्निहोत्री मुठभेड़ में पकड़े गए अपराधी दयाशंकर उर्फ कल्लू की पत्नी है। वह अपराधी विकास दुबे के घर पर नौकरानी है। उसने विकास को पुलिस वालों के आने की सूचना दी गई थी। साथ ही ताबड़तोड़ चल रही गोलियों से शहीद हुए कुछ पुलिसकर्मी जान बचाने के लिए दीवार की आड़ में छुप गए थे जिनकी जानकारी रेखा ने ही बदमाशों को दी थी। जिससे बदमाशों ने पुलिस वालों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हत्या कर दी थी।

पड़ोसी चिल्ला चिल्ला कर कह रहा था कोई बचने ना पाए

चौबेपुर पुलिस ने बताया कि कि जांच में पाया गया कि घटना की रात पड़ोसी सुरेश वर्मा अपराधी विकास दुबे व उसके साथियों द्वारा पुलिस पर ताबड़तोड़ चलाई जा रही गोलियों के दौरान हौसला अफजाई कर रहा था और चिल्ला चिल्ला कर बदमाशों को कह रहा था कि आज कोई बचकर ना जाए और पुलिस वाले अपनी जान बचाने के लिए छिप रहे थे तो उनकी जानकारी बदमाशों को दे रहा था।

यह भी पढ़ें: भारत सावधान! पहले भी पीछे हट चुकी चीनी सेना, 91 दिनों बाद उठाया था ये बड़ा कदम

कानपुर मुठभेड़ में हुई थी आठ जवानों की हत्या

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना चौबेपुर के अंतर्गत दबिश देने गई पुलिस पर ताबड़तोड़ चली गोलियों के दौरान पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए थे और अन्य कई घायल हुए थे जिसके जवाब में पुलिस ने पहले ही दिन दो अपराधियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था तो वहीं दूसरे दिन एक अपराधी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू, एम्स की एक्सपर्ट टीम ने कही ये बात

विकास दुबे को पकड़ने की कोशिशें तेज

इस कांड के बाद से ही विकास दुबे फरार चल रहा है। हालांकि पुलिस कुख्यात अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए हर तरफ घेराबंदी कर रही है। पुलिस की करीब पचास टीमें उसके खिलाफ सुराग ढूंढने में लगी हैं। शक है कि वो नेपाल भाग सकता है। जिसके चलते नेपास से आने-जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। कहा ये भी जा रहा है कि विकास चंबल के बीहड़ों में छिपा हुआ है। फिलहाल पुलिस इस मामले में सबूत खंगालने और विकास दुबे की गिरफ्तारी में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें: कानपुर कांड: विकास दुबे की बहू और नौकरानी गिरफ्तार, अब खुलेगा ये बड़ा राज

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।