यूपी: बिजली वृद्धि पर काग्रेंस का हंगामा, एक हजार ने दी गिरफ्तारी

काग्रेंस पार्टी कई वर्षो बाद सड़क पर खुलकर पुरी ताकत के साथ प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कानपुर दौरे का कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री गो बैक नारे लगाते हुए बिल की प्रतियां जलाई । लगभग एक हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने गिरफ्तारी दी ।

काग्रेंस पार्टी

काग्रेंस पार्टी

सुमित शर्मा

कानपुर : काग्रेंस पार्टी कई वर्षो बाद सड़क पर खुलकर पुरी ताकत के साथ प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कानपुर दौरे का कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री गो बैक नारे लगाते हुए बिल की प्रतियां जलाई। लगभग एक हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने गिरफ्तारी दी।

काले झंडे और काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को शास्त्री नगर सेंटर पार्क में 500 करोड़ की 50 योजनाओं की शिलान्यास करने के लिए कानपुर पहुंचे थे । बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मरियमपुर चौराहे से काले झंडे और काले कपड़े पहनकर कार्यक्रम स्थल पर जा रहे थे। इसी दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर झड़प हुई ।

यह भी देखें… लखनऊः अनुप्रिया पटेल अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनी गईं

कांग्रेस कार्यकर्ता बिजली के बढ़े हुए दामों मोटर वाहन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे । कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में जनता का भरोस टूटा है भाजपा सरकार धोखा है , बिजल मूल्य वृद्धि वापस लो आदि स्लोगन की तख्तियां लेकर सभा स्थल की तरफ बढ रहे थे । इसी बिजली बिल की होली जलाने पर अफरातफरी मच गई । पुलिस ने घेराबंदी करके कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक लिया ।

नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री के मुताबिक जब पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोक लिया । सभी लोग धरने पर बैठ गए , जिससे पूरा रोड जाम हो गया । चारो तरफ जाम लगने लगा ये देखकर पुलिस के हाथ पैर फूलने लगे। पुलिस ने सभी कार्यकताओं को गिरफ्तार करके वाहनों में जबरन भरने लगे । सभी को पुलिस लाइन ले गए और नजर बंद कर दिया।

लगभग एक हजार कार्यकर्ताओ को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया गया । मुख्यमंत्री के जाने के बाद सभी कार्यकर्ताओं को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में छोड़ दिया गया ।

यह भी देखें… गूगल सर्च वाले जान लें, इन बातों के लिए गूगल नहीं जिम्मेदार

बीते कई वर्षो बाद कांग्रेस कार्यकताओं के इतना जोश देखने को मिला है । कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर दिख रहे है । कार्यकर्ताओं ने पुलिस के नाक में दम कर दिया । बड़े-बड़े अधिकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पीछे चक्कर गिन्नी की तरह घूमते रहे ।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App