×

धूं-धूं कर जल रहा यूपी: तो जानें कैसा है रामजन्मभूमि का माहौल

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) बिल को लेकर प्रदेश में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच धार्मिक नगरी अयोध्या में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जुमे की नमाज अदा की गई।

Shivakant Shukla
Published on: 20 Dec 2019 11:35 AM GMT
धूं-धूं कर जल रहा यूपी: तो जानें कैसा है रामजन्मभूमि का माहौल
X

अयोध्या: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) बिल को लेकर प्रदेश में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच धार्मिक नगरी अयोध्या में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जुमे की नमाज अदा की गई। पहले से ही सतर्क जिला प्रशासन ने जुमे की नमाज को लेकर शहर भर में जगह-जगह काफी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर रखा था।

ये भी पढ़ें—अंबानी हुए भौचक्के! इस 8 साल के बच्चे ने जो कर दिखाया कि दुनिया हुई हैरान

शहर के चौक इलाके में खास तौर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे ,दोपहर 1:00 बजे तक मस्जिद में जुमे की नमाज अदा की गई। इसके अलावा पुरानी सब्जी मंडी सुभाष नगर फतेहगंज इलाके में भी स्थित मस्जिदों में शांतिपूर्ण ढंग से नमाज़ अदा की गई। सुरक्षा को लेकर इंतजाम इतने सख्त दिखे कि चौक इलाके में दोपहिया वाहनों का प्रवेश काफी देर ठप रहा और बैरीकेट लगाकर रास्ते बंद रहे।

ये भी पढ़ें—CAA पर मचा है बवाल, इधर 10 सालों में 57 लाख हिंदुओं ने छोड़ दिया भारत

ड्रोन कैमरे से भीड़भाड़ वाले इलाकों में नजर रखी गई

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला अधिकारी अनुज कुमार झा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी पुलिस बल के साथ पैदल मार्च करते नजर आए और उन्होंने मस्जिदों के बाहर जमा लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। पैदल मार्च के साथ ड्रोन कैमरे से भीड़भाड़ वाले इलाकों में नजर रखी गई। खास तौर पर मस्जिदों के बाहर आने जाने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी गई।

सभी मस्जिदों में नमाज पूरी हो गई तब जाकर जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली। वहीं चौक इलाके में स्थित पुरानी सब्जी मंडी में मौजूद मस्जिद में नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने केंद्र सरकार के इस बिल को लेकर अपनी नाराजगीी व्यक्त और प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौंपा।

ये भी पढ़ें—CAA पर बड़ी साजिश का खुलासा, लखनऊ हिंसा में पुलिस को मिले ये अहम सबूत

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story