×

बड़ा खुलासा: तो इसलिए यहां 2 महीने में 20 गायों की हुई मौत

गौशाला मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इस पर सरकार करोड़ो रुपए खर्च कर रही है लेकिन उनके मातहत इस योजना में पलीता लगा रहे है। ताजा मामला देवरिया जनपद का है जहाँ के गौसेवक ने खुलासा किया कि यहा 2 महीने में लगभग 20 पशुओं को मौत हो गई है और यहाँ गोवंश को चारे में सड़ा हुआ भूसा दिया जाता है।

Roshni Khan
Published on: 2 Aug 2019 12:14 PM GMT
बड़ा खुलासा: तो इसलिए यहां 2 महीने में 20 गायों की हुई मौत
X

गोरखपुर: गौशाला मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इस पर सरकार करोड़ो रुपए खर्च कर रही है लेकिन उनके मातहत इस योजना में पलीता लगा रहे है। ताजा मामला देवरिया जनपद का है जहाँ के गौसेवक ने खुलासा किया कि यहा 2 महीने में लगभग 20 पशुओं को मौत हो गई है और यहाँ गोवंश को चारे में सड़ा हुआ भूसा दिया जाता है। उसने यह भी दावा किया कि अगर यहा खुदाई होगी तो सब यहां मिल जाएंगे। यहां बन रहे गौशाला का निर्माण में घटिया सामानो का प्रयोग किया जा रहा है।

ये भी देखें:उन्नाव रेप केस अपडेट: हादसे की जांच करने पहुंची CBI और फॉरेंसिक टीम

उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के देसही देवरिया का रामपुर श्रीमाली गाव- जहाँ एक अस्थाई गौशाला बनाया गया है। जहाँ गौवंश के लिए पूरी व्यवस्था करना है ,लेकिन जब यहाँ मिडिया की टीम पहुँची तो वहां जो निर्माण चल रहा था वो एक दम घटिया क़्वालिटी का ईट और सफेद बालू का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसके बाद जब हम अंदर पहुचे तो वहाँ के गोवंश के सेवा करने वाले मुख्तार ने खुलासा किया कि यहा कोई व्यवस्था नही है। प्रधान द्वारा सडा हुआ भूषा खिलाया जाता है ,और यहा पर गर्मी की वजह से अभी तक 20 गोवंशों की मौत हो चुकी है।

जब वही हमने वहा बन रहे गौशाला के निर्माण के बारे में पूछा तो निर्माण कर रहे कारीगर इंद्रजीत का कहना था कि 2 नंबर ईट का प्रयोग किया जा रहा है और केवल सफेद बालू का प्रयोग किया जा रहा है।

ये भी देखें:सऊदी अरब : पिता और पति से छिन गया हक, अब महिलाएं भी कर सकेंगी ये काम

जब हमने इस मामले पर CDO शिवशरणप्पा से पूछा तो उनका कहना था कि इस कुल 3 गोवंशों की मौत हुई है। घटिया निर्माण और सड़े हुए चारे पर बताया कि आपके द्वारा जानकारी मिली है जाँच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story