×

Lucknow ka Mausam : राजधानी में बारिश से मौसम सुहाना, अगले 24 घंटे में तेज बारिश की संभावना

Lucknow ka Mausam : लखनऊ में आज एक बार फिर मौसम ने करवट बदली और कई इलाकों में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Shraddha
Published on: 6 Aug 2021 10:08 AM GMT
राजधानी में बारिश से मौसम सुहाना
X

राजधानी में बारिश से मौसम सुहाना

Lucknow ka Mausam : राजधानी लखनऊ में आज एक बार फिर मौसम ने करवट बदली और कई इलाकों में झमाझम बारिश (Heavy Rain) से मौसम सुहाना (Weather) हो गया। पिछले कई दिनों से हो रही तेज धूप और गर्मी ने लोगों की मुसीबत को बढ़ा दिया था।

बता दें कि आज सुबह एक बार फिर मौसम साफ था तेज धूप के साथ लोग अपने घर से निकले लेकिन कुछ घंटे बाद मौसम का मिजाज बदला और तेज हवाओं के साथ राजधानी में जमकर बारिश हुई है। बारिश से कई इलाकों में जलजमाव (Water Logging) भी देखने को मिला।

राजधानी लखनऊ में बारिश (फोटो - न्यूजट्रैक)


मौसम विभाग का पूर्वानुमान

वहीं मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में सात और आठ अगस्त को हल्की और तेज बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि दोनों दिन उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। यानि लोगों के लिए ये राहत भरी खबर है, अगर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई तो अगले 24 घंटे बाद उमस और गर्मी से थोड़ी और राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग ने 19 जिलों में बारिश के आसार जताए हैं। बंगाल की खाड़ी में हवाओं के बढ़ते दबाव में कमी आने के बाद बीते 3 दिनों से प्रदेश में कुछ खास बारिश नहीं हो सकी है। कई जिलों में हल्की बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है।



राजधानी लखनऊ में झमाझम बारिश (फोटो - न्यूजट्रैक)

राजधानी लखनऊ में झमाझम बारिश

हजरतगंज में भीगे लोग (फोटो - न्यूजट्रैक)

हजरतगंज में बारिश के चलते भीगे लोग

लखनऊ में हुई आज तेज बारिश (फोटो - न्यूजट्रैक)

लखनऊ में हुई आज तेज बारिश

चौराहे पर पुलिस बारिश में करा रही ट्रैफिक नियम का पालन (फोटो - न्यूजट्रैक)

चौराहे पर पुलिस बारिश में करा रही ट्रैफिक नियम का पालन

बारिश में बाइक से भीगते हुए लोग (फोटो - न्यूजट्रैक)

बारिश में बाइक से भीगते हुए लोग

इस कारण बन रही बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में दबाव कम है, वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण भी भारी बारिश की संभावना बन रही है। इस वजह से 8 अगस्त तक झमाझम बरसात की आशंका जताई जी रही है। प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी नम इलाकों में बारिश के आसार हैं।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की तरफ से मेरठ, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, बरेली, बहराइच, संत कबीर नगर, लखनऊ, कानपुर नगर, मैनपुरी, गोरखपुर, मऊ, बलिया, बनारस, प्रयागराज, फतेहपुर, झांसी, हाथरस, आगरा और औरैया जिले में बारिश होने की संभावना जताई गई हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story