×

Lucknow: सोनेलाल पटेल की जयंती मनाने को लेकर आमने-सामने अनुप्रिया और पल्लवी

Lucknow News Today: अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती को मनाने को लेकर अनुप्रिय और पल्लवी को लेकर आमने-सामने है। बता दें कि 2 जुलाई को सोनेलाल पटेल की जयंती है।

Rahul Singh Rajpoot
Updated on: 1 July 2022 5:55 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

अनुप्रिया और पल्लवी। 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Lucknow News Today: अपना दल (Apna Dal) के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती से पहले उनकी दो बेटियों में सियासी वर्चस्व को लेकर टकराव एक बार फिर से सामने आ गया है। दर्शन 2 जुलाई को सोनेलाल पटेल की जयंती है। इस मौके पर अपना दल एस और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया गया है जबकि उनकी बड़ी बहन पल्लवी पटेल अपना दल कमेरावादी की ओर से भी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम की अनुमति मांगी गई थी।

पल्लवी ने बुकिंग को कैंसिल करने का लगाया आरोप

सपा विधायक पल्लवी पटेल का आरोप है कि उनकी बुकिंग को कैंसिल कर दिया गया, जिससे पल्लवी पटेल काफी नाराज दिखे और उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि कल वह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे हर हाल में वह कार्यक्रम करेंगी।

अनुप्रिया पटेल ने बुकिंग के कागजात जिला प्रशासन और पुलिस के साथ किए साझा

वहीं पल्लवी पटेल के इस रुख के बाद अनुप्रिया पटेल की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसके साथ बुकिंग के कागजात जो लखनऊ जिला प्रशासन और पुलिस से लिया गया है उससे भी साझा किया गया है। अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पटेल ने पल्लवी पटेल पर आरोप लगाया है कि वह विपक्ष की साजिश के तहत सोनेलाल पटेल की जयंती के कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न करना चाह रही हैं उन्होंने सोनेलाल पटेल की पत्नी और अनुप्रिया पल्लवी की मां कृष्णा पटेल से अपील की है कि वह पल्लवी पटेल को समझाएं और किसी दूसरी जगह पर अपना कार्यक्रम का आयोजन करें जिससे कार्यकर्ताओं में टकराव ना हो.

दोनों बहनों में चल रही सोनेलाल पटेल की विरासत को लेकर लड़ाई

आपको बता दें अनुप्रिया पटेल और उनकी मां कृष्णा पटेल व पल्लवी पटेल के बीच सोनेलाल पटेल की विरासत को लेकर लंबे समय से लड़ाई चल रही है। जब चुनाव आयोग में पार्टी का मामला पहुंचा तो अपना दल दो गुटों में बट गया. अपना दल एस अनुप्रिया पटेल के पास है जबकि कृष्णा व पल्लवी के पास अपना दल कमेरावादी है। कृष्णा पटेल जहां सपा के साथ हैं। वहीं अनुप्रिया पटेल 2014 से एनडीए का हिस्सा हैं और केंद्र में मंत्री हैं जबकि उनके पति आशीष पटेल योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं।

अनुप्रिया पटेल की ओर से अपने पिता अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया गया है, जिसकी होल्डिंग राजधानी में लगाई गई है। जबकि पल्लवी पटेल का भी कहना है कि वह अपने पिता की जयंती को मनाने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बुकिंग की थी लेकिन आखिरी वक्त पर उनकी बुकिंग को कैंसिल कर दिया गया. पुलिस और दूसरे अफसरों ने उन्हें बताया की ऊपर से परमीशन नहीं मिली है. जिसको लेकर पल्लवी पटेल काफी नाराज हैं और वह कल कार्यक्रम करने पर अड़ी है।

अपना दल एस की पल्लवी पटेल और कृष्णा पटेल से अपील

आदरणीय पल्लवी पटेल जी,

अत्यंत दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि यशःकायी डॉक्टर सोनेलाल पटेल जी की विरासत और विचारधारा को अपने निजी स्वार्थ और राजनीतिक महात्वाकांक्षा के लिए दूसरे दलों के पास गिरवी रखने के बाद अब आप यशःकायी डॉक्टर सोनेलाल पटेल जी जैसे महान व्यक्तित्व के जन्मदिन जैसे महत्वपूर्ण और महान अवसर को भी तमाशा बनाने की कोशिश ना करे ।

यशःकायी डॉक्टर साहब का जन्मदिन मनाने के लिए हमारी पार्टी ने 18 जून को ही इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को बुक कराने से लेकर सभी तरह की प्रशासनिक अनुमति लेने की प्रक्रिया दिनांक 24 जून तक पूरी कर ली थी। कार्यक्रम के ठीक दो दिन पूर्व 30 जून को अपना दल (एस) के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम स्थल पर ही अपना कार्यक्रम कराने का आपका प्रयास बताता है कि आप डॉक्टर साहब के जन्मदिन पर बेवजह विवाद कर तमाशा बनाना चाहती हैं।

पूज्यनीय माताजी श्रीमती कृष्णा पटेल जी से भी सादर अनुरोध है कि यशःकायी डॉक्टर साहब की जयंती के अवसर पर श्रीमती पल्लवी पटेल जी द्वारा रची जा रही इस कुत्सित साजिश से खुद को अलग कर डॉक्टर साहब की जयंती लखनऊ में ही किसी अन्य स्थान पर मनाने की कृपा करें ताकि दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच किसी प्रकार के विवाद की सम्भावना न हो तथा आपसी भाईचारा बना रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story