×

एक क्लिक में बेड: लखनऊ वालों को मिली राहत, नहीं भटकना पड़ेगा मरीजों को

राजधानी लखनऊ के लोग कोविड अस्पतालों के खाली व भरे बेड की स्थिति का कहीं भी किसी भी जगह से ऑनलाइन जान सकेंगे।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 April 2021 11:00 AM GMT (Updated on: 27 April 2021 11:03 AM GMT)
राजधानी लखनऊ के लोग कोविड अस्पतालों के खाली व भरे बेड की स्थिति का कहीं भी किसी भी जगह से ऑनलाइन जान सकेंगे।
X

कोविड अस्पताल(फोटो-सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे। लोग मरीजों के लिए अस्पतालों के चक्कर काट कर रहे, दर-बदर भटक रहे हैं। ऐसे में इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेड आवंटन में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने के एकदम सख्त निर्देश दिए है। जिसके चलते अहम फैसला लिया गया।

ऐसे में अब राजधानी लखनऊ के लोग कोविड अस्पतालों के खाली व भरे बेड की स्थिति का कहीं भी किसी भी जगह से ऑनलाइन जान सकेंगे। इस बारे में प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब ने ऑनलाइन लिंक जारी करने के साथ ही अस्पतालों को ब्योरा अपडेट करने का निर्देश दिया है।

अस्पतालों में खाली और भरे बेड की जानकरी इस पर- क्लिक करें

आज से यानी मंगलवार से लखनऊ के कोविड अस्पताल ब्योरा अपडेट करेंगे और राजधानी निवासी कल से इसे ऑनलाइन देख सकेंगे। ये सिर्फ इसलिए किया जा रहा है, जिससे लोगों को बेड ढूंढने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। और आसानी से ऑनलाइन माध्यम से ही जानकारी प्राप्त हो सके।

लोगों को नहीं होगी परेशानी

ऐसे में प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब के मुताबिक, सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को डीएसओ पोर्टल पर लॉगइन दी जा रही है। अस्पताल प्रतिदिन इसमें खाली व भरे बेड का विवरण अपडेट करेंगे। सभी अस्पताल सुबह 8 बजे व शाम 4 बजे रोजाना यह विवरण भरेंगे। इसी ब्योरे को आम लोग देख सकेंगे, जिसके लिए पब्लिक व्यू लिंक की व्यवस्था की जा रही है।

आपको बता दें, यूपी में लगातार कोरोना संक्रमण के आकड़े थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। सोमवार को प्रदेश में 33,574 नए मामले सामने आए और 249 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। लेकिन इन सबके बीच एक राहत भरी खबर ये है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ और प्रयागराज में कोरोना संक्रमण का ग्राफ अब कम हो रहा है।

वहीं सोमवार को लखनऊ में 4566 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले और 6035 स्वस्थ हुए। जबकि इस दौरान यहां 21 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। प्रयागराज के हाल देंखे तो सोमवार को 1113 कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आए और 1357 लोग ठीक हुए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story