×

राजधानी में हो सकता है रूट डायवर्जन, जानकारी लेकर इन रास्तों पर जाएं

Newstrack
Published on: 10 Feb 2016 7:22 PM GMT
राजधानी में हो सकता है रूट डायवर्जन, जानकारी लेकर इन रास्तों पर जाएं
X

लखनऊ. बुधवार को हुए वकीलों के हिंसक प्रदर्शन का असर गुरुवार की सुबह से एक बार फिर दिखेगा। हिंसक वकीलों को काबू करने के लिए किये गए पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में वकील एक बार फिर लामबंद होकर प्रदर्शन करेंगे। इसी के चलते पुलिस हाईकोर्ट के आसपास के रास्तों पर ये डायवर्जन प्लान तैयार किया है।

1- पुराने लखनऊ मेडिकल कॉलेज से डालीगंज पुल होकर परिवर्तन चौक हज़रतगंज की ओर कोई भी वाहन नहीं जा पाएंगे। यह यातायात डालीगंज पुल से बायें मुड़कर नदवा होते हुए जा सकेगा।

2- कैसरबाग बस अड्डा चौराहे के कोई भी यातायात कलेक्ट्रेट हाइकोर्ट के रास्ते नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात चौराहा अशोक की लाट से बायें मुड़कर भातखंडे विश्वविद्यालय होकर परिवर्तन चौक की तरफ जा सकेगा।

3- हज़रतगंज लालबाग से परिवर्तन चौक के रास्ते शहीद स्मारक होकर डालीगंज पुल की ओर जाने पर रोक रहेगी। यह यातायात परिवर्तन चौक से आगे हनुमान सेतु से पहले बायें मुड़कर नदवा डालीगंज पुल होकर जा सकेगा।

4- आईटी हनुमान सेतु से आने वाला सामान्य यातायात व रोडवेज़ बसे परिवर्तन चौक से बायें कोर्ट के रास्ते कैसरबाग नहीं जा पाएंगी। यह यातायात अशोक की लाट चौराहा होकर गुजरेगा।

नोट- बवाल या उपद्रव जैसी विशेष परिस्थितियों में जन सुरक्षा को ध्यान में रखकर डालीगंज पुल,परिवर्तन चौक,कैसरबाग बस अड्डा चौराहे पर बैरियर लगाकर कोर्ट या स्वास्थ्य भवन की ओर पैदल यात्रियों को भी जाने से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story