×

फरवरी में सताने लगी धूप, ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों को लगा कैनोपी

बदलते मौसम का सितम ऐसा है कि पिछले एक सप्ताह से सूरज की तपन बढ़ने से लोगों को गर्म कपड़े कचोट रहे हैं। जिससे लोगों का धूप में खड़े रहना भी मुश्किल हो रहा है। साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि आगे वाले समय में तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

SK Gautam
Published on: 22 Feb 2021 2:56 PM GMT
फरवरी में सताने लगी धूप, ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों को लगा कैनोपी
X
फरवरी में सताने लगी धूप, ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों को लगा कैनोपी

लखनऊ: फरवरी महीने की शुरूआत से ही तापमान में उतार-चढ़ाव लगा हुआ है। कभी हल्की ठंड और धूप निकलने के बाद गर्मी से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इस बदलते मौसम ने अप्रैल-मई में पड़ने वाली भीषण गर्मी के संकेत दे दिए है। वहीं उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही है। लेकिन तेज पड़ती धूप की किरणें और बढ़ती गर्मी सड़क पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे पुलिसकर्मियों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। तेज धूप की वजह से ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियो को काफी परेशानी हो रही है।

तेज धूप से बचने के लिए कैनोपी लगवाया

तपिश बढ़ने से सड़क पर खड़े होकर दिन भर अपनी जिम्मेदारी निभाना लगातार कठिन होता जा रहा है। ऐसे में उनके राहत के लिए आईपीएस डी.के. ठाकुर के आदेश पर डीसीपी सेंट्रल लखनऊ ने विधानसभा के बाहर तैनात पुलिसकर्मियो के लिए तेज धूप से बचने के लिए कैनोपी लगवाया। जिससे पुलिसकर्मी ड्यूटी के समय तेज धूप से बेहाल न हो और तेज धूप के दौरान भी कुछ पल के लिए छांव में ठहर सके।

[video width="848" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-22-at-20.02.54.mp4"][/video]

ये भी देखें: UP Budget: सत्ता पक्ष ने सराहा, विपक्ष ने बताया- गरीबों के साथ धोखा

सूरज की तपन बढ़ने लगी

वहीं बदलते मौसम का सितम ऐसा है कि पिछले एक सप्ताह से सूरज की तपन बढ़ने से लोगों को गर्म कपड़े कचोट रहे हैं। जिससे लोगों का धूप में खड़े रहना भी मुश्किल हो रहा है। साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि आगे वाले समय में तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। पूर्वानुमान है कि फरवरी खत्म होने तक अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story