×

लखनऊ: जब पूरा माहौल संगीतमय हो गया स्वर्णाली भट्टाचार्य की नृत्यकला से

हाल ही में वेलफेयर फांडन्डेशन ने यूपी आईकान अवार्ड का आयोजन कर विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा बिखेरने वाले लोगो को उनके क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इसमें मुख्य रूप से आकर्षण का केन्द्र स्वर्णाली भट्टाचार्य रही जिन्होंने अपनी नृत्य शैली से कार्यक्रम में उपस्थिति गणमान्य व्यक्तियों को प्रभावित किया।

Roshni Khan
Published on: 30 July 2019 6:39 AM GMT
लखनऊ: जब पूरा माहौल संगीतमय हो गया स्वर्णाली भट्टाचार्य की नृत्यकला से
X

लखनऊ: हाल ही में वेलफेयर फांडन्डेशन ने यूपी आईकान अवार्ड का आयोजन कर विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा बिखेरने वाले लोगो को उनके क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इसमें मुख्य रूप से आकर्षण का केन्द्र स्वर्णाली भट्टाचार्य रही जिन्होंने अपनी नृत्य शैली से कार्यक्रम में उपस्थिति गणमान्य व्यक्तियों को प्रभावित किया।

ये भी देखें:शैम्पू से बनाया दूध और बन गए करोड़पति, छा गए ये दो गुर्जर भाई

'एक पहल' संस्था की ओर से हर साल शिक्षा, चिकित्सा, पत्रकारिता, प्रशासन, समाज सेवा आद के क्षेत्र में उल्लेखीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाता है। गोमतीनगर के एक होटल में आयोजित समारोह में विश्वकवि रवीन्द्रनाथ ठाकुरजी के गीत 'ओगो नोदी आपोन बेगे पागोल पारा' के हिंदी अनुवाद को बखूबी से निभाया। उषा मंगेशकर ने गाए इस खूबसूरत गीत पर स्वर्णाली भट्टाचार्य बेहद सुन्दर प्रस्तुति कर माहौल का पूरी तरह से संगीतमय बना दिया। स्वर्णाली भट्टाचार्च भारतीय लोकनृत्य की जानीमानी कलाकार है।

कोलकाता से लेकर लखनऊ तक उन्होंने अपनी प्रस्तुतियों से नृत्यकला के पारखी दर्शको का मन मोह लेने का काम किया है। वह बंगाली फिल्मों की एक अच्छी कलाकार होने के साथ साथ चित्रकला की भी बेहतरीन कलाकार कही जाती है। इसके अलावा वह कई कार्यक्रमों की बेहतरीन एन्करिंग भी कर चुकी हैं। इसके अलावा नन्हे कलाकार देव्याग दीक्षित ने ड्रम पर धमाकेदार प्रस्तुति दी और पियानो पर 'सारे जहां से अच्छा' गीत बजा कर अमर वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। अंकिता बाजपेयी नेऐ वतन गाने पर परफॉर्म किया। सिंगर सीमा वेरमाणी ने हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे लिए नेहा रिजवी ने भी गाने पर बेहतर प्रस्तुति की।

ये भी देखें:बुरी खबर! रेलवे में करते हो नौकरी तो उठा लो अपना बोरिया बिस्तर, हो रही बंपर छटनी

सम्मान पाने वालो में पत्रकार संजय शर्मा डॉ अरविन्द कुमार, रोहित उपाध्याय, डॉ तरुण कुमार तिवारी, डॉ नीलम बाला, देव्याग दीक्षित, सहर बानो, अजेश जैस्वाल, पदमश्री डॉ शादाब मोहम्मद जफर नकवी, स्वर्णाली भट्टाचार्य उत्कर्ष अग्रवाल मीतू एंड हिमांशु रस्तोगी, आबाद अली, रजा मुबारिक, अश्वनी जैस्वाल सिराज अहमद उपस्थिति थे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story