आज़म खान की स्वर्गीय मां पर दर्ज हुआ 420 का केस, ये है पूरा मामला

समाजवादी पार्दी के सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनकी स्वर्गीय मां के खिलाफ भी 420 का मुकदमा दर्ज कर लिया है। शुक्रवार को आज़म की मां पर धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में केस दर्ज किया गया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्दी के सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनकी स्वर्गीय मां के खिलाफ भी 420 का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शुक्रवार को आज़म की मां पर धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में केस दर्ज किया गया है।

इससे पहले रामपुर में जिला जेल के फांसी घर की सरकारी जमीन की खरीद-फरोख्त मामले में आज़म खान के बड़े बेटे मोहम्मद अदीब खान सहित 37 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। मालूम हो कि करीब 6 साल पहले सांसद आजम खान की मां अमीर जहां बेगम का देहांत हो चुका है।

ये भी पढ़ें…रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी जमीन मामले में आजम खान के दोनों बेटों-पत्नी को प्रशासन ने भेजा नोटिस

ये है पूरा मामला

आजम खान के खिलाफ पिछले ढाई माह से लगातार रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही हैं। उनके साथ ही उनके परिजनों और करीबियों पर भी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं।

गंज थाने में एक ऐसा मामला दर्ज हुआ है जिसमें उनकी मां अमीर जहां को भी नामजद किया गया है, जिनकी मौत भी पांच साल पहले हो चुकी है। इस मामले में आजम के बड़े बेटे अदीब समेत 37 लोगों के खिलाफ नायब तहसीलदार केजी मिश्रा की ओर से रिपोर्ट लिखाई गई है।

रिपोर्ट में कहा है कि इन लोगों ने जिला जेल के फांसी घर की जमीन को खरीदा है, जबकि इस जमीन की बिक्री नहीं हो सकती, क्योंकि यह सरकारी जमीन है। कागजों में हेराफेरी कर कुछ लोगों ने जमीन बेच दी, जिन लोगों ने जमीन बेची है, उन्हें भी नामजद किया गया है।

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस मामले में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत की थी। प्रशासन ने जांच पड़ताल के बाद ही रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिन लोगों को नामजद किया गया है उन्होंने इस जमीन पर अपने घर भी बना लिए हैं।

ये भी पढ़ें…आजम खान को बचाने में लगे साथी मुलायम, दिया बड़ा बयान

अब तक 6 दर्जन से ज्यादा केस दर्ज

बता दें कि समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ एक के बाद एक ताबड़तोड़ दर्ज हो रही एफआईआर में भैंस चोरी, बकरी चोरी, किताब चोरी, जेल की जमीन पर कब्जे, चुनाव के दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग करने, जमीन हड़पने, अवैध रूप से संपत्ति हथियाने, हरे पेड़ों को कटवाने जैसे करीब 6 दर्जन से ज्यादा केस जुड़ गए हैं।

भैंस चोरी समेत कई अन्य मामलों में आजम ने अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

ये भी पढ़ें…सपा सांसद आजम खान के खिलाफ भैंस चोरी का आरोप, एफआईआर दर्ज

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App