त्योहारों पर रेलवे का तोहफा, बांद्रा-गोरखपुर के बीच चलेगी सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन

त्योहार के मौके पर चलाई जा रही इन विशेष ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा के लिए आरक्षित डिब्बों पर ख़ास ध्यान दिया गया है। 18 कोच वाली इन ट्रेनों में सेकेण्ड एसी के 2, थर्ड एसी के 4 डिब्बे होंगे। 10 स्लीपर कोच और 2 एसएलआर बोगियां होंगी।

रेल किराये में हो सकती है बढ़ोतरी, फ्लैक्सी फेयर और एसी 2 हो सकते हैं विदा, बढ़ेंगे एसी 3 कोच

लखनऊ: आने वाले त्योहारों के मौके पर रेल प्रशासन ने यात्रियों को राहत का तोहफा दिया है। रेलवे ने संभावित भीड़ के मद्देनजर गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनल तक सुपरफास्ट सुविधा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। 18 बोगियों वाली यह विशेष ट्रेन 2 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा स्टेशन से शुरू होगी और यह सुविधा एक महीने तक जारी रहेगी।

त्योहार पर तोहफा
-ट्रेन नंबर 09015 बांद्रा टर्मिनल-गोरखपुर सुविधा स्पेशल ट्रेन 2 अक्टूबर से 13 नवम्बर तक चलेगी। ट्रेन हर रविवार को उपलब्ध होगी।
-वापसी में ट्रेन नंबर 09016 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनल सुविधा स्पेशल ट्रेन 4 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन हर मंगलवार को चलेगी।
-रविवार को बांद्रा से चलने वाली ट्रेन सोमवार को सुबह 9:25 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में मंगलवार को यह विशेष ट्रेन 12:40 बजे लखनऊ आएगी।

bandra gorakhpur-superfast special train

-ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को लाभ मिल सके इसके लिए इस सुपर फास्ट ट्रेन का सभी प्रमुख स्टेशनों पर ठहराव रखा गया है।
-गोरखपुर से चलने वाली ट्रेन बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर, कानपुर अनवर गंज, कन्नौज, कासगंज, मथुरा, अच्छेरा, भरतपुर, हिंडौन सिटी, गंगापुर, सवाई माधोपुर, कोटा नागदा, रतलाम, डौंड, गोधरा, वडोदरा, सूरत, वापी और बोरीवली स्टेशनों पर रुक कर बांद्रा पहुंचेगी।

सुविधाओं पर ध्यान
-त्योहार के मौके पर चलाई जा रही इन विशेष ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा के लिए आरक्षित डिब्बों पर ख़ास ध्यान दिया गया है।
-18 कोच वाली इन ट्रेनों में सेकेण्ड एसी के 2, थर्ड एसी के 4 डिब्बे होंगे। 10 स्लीपर कोच और 2 एसएलआर बोगियां होंगी।