MODI के ‘जय श्रीराम’ के जयघोष के बाद BJP ने फिर शुरू किया ‘राम अलाप’

Published by Published: October 13, 2016 | 2:53 pm
Modified: October 13, 2016 | 3:46 pm
यूपी विधानसभा चुनावः बीजेपी ने जारी की 155 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

लखनऊः विजय दशमी के दिन राजधानी लखनऊ में पीएम मोदी के ‘जय श्रीराम’ के जयघोष के बाद से बीजेपी फिर राम मंदिर का मुद्दा तेज करने में जुुट गई है। हालांकि आगामी चुनाव में यह बीजेपी का मुख्‍य मुद्दा होगा कि नहीं इस पर संशय है, लेकिन पार्टी प्रदेश अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि बीजेपी मंदिर बनवाना चाहती है। अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है फैसला आने के बाद मंदिर बनेगा।

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रदेश के सियासी माहौल को मथना शुरू कर दिया है और चुनावी यात्राओं का सिलसिला भी तेज हो गया है। इसी कड़ी में बीजेपी पांच नवंंबर से परिवर्तन यात्रा की शुरूआत कर रही है, जिसका समापन 24 दिसम्बर को राजधानी में होगा।

यह भी पढ़ें… ‘जय श्रीराम’ कहकर मोदी ने शुरू की ‘मन की बात’, इशारों में बता दिया BJP का ‘विजयमार्ग’

5 नवंबर से शुरू होगी यात्रा
बीजेपी के राज्य मुख्यालय स्थित कार्यालय में गुरुुवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में यात्रा पर चर्चा हुई। इसके बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने बताया कि आज परिवर्तन यात्रा पर बैठक हुई। इनमे पहली यात्रा सहारनपुर से 5 नवंंबर को शुरू होगी। दूसरी यात्रा 6 नवंंबर को ललितपुर, तीसरी यात्रा 8 नवंंबर को सोनभद्र और चौथी यात्रा 9 नवंंबर को बलिया से शुरू होंगी। इन सभी यात्राओंं की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओंं की उपस्थिति में होगी।

यह भी पढ़ें… दशहरे पर मोदी ने फिर PAK को चेताया, कहा-आतंकवाद के रावण का होकर रहेगा दहन

विकास को मुद्दा बनाएगी बीजेपी
केशव मौर्या ने कहा कि यह यात्राएं प्रदेश की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए 24 दिसम्बर को लखनऊ आएंगी। जहां एक विशाल जनसभा के साथ इसका समापन होगा। सर्जिकल स्ट्राइक पर किए गए सवाल को टालते हुए मौर्या ने कहा कि पार्टी यूपी में विकास और सपा सरकार की असफलताओं के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।

राम मंदिर बीजेपी का चुनावी मुद्दा होगा या नहीं। इस बारे में पूछे जाने पर मौर्या ने साफ कहा कि बीजेपी अयोध्या में मंदिर निर्माण चाहती है पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद। यात्रा के संयोजक के तौर महेन्द्र सिंह को जिम्मेदारी मिली है।

युवा, महिला और पिछड़ा वर्ग सम्मेलन भी करेगी बीजेपी
पूर्व के समय में युवा सम्मेलन की घोषणा के सवाल पर मौर्या ने कहा कि युवा सम्मेलन के आयोजन के लिए दूसरी बैठक की जाएगी। इसमें हर बूथ से दस यूथ लिए जाएंगे।

इसके अलावा जिला स्तर पर महिला सम्मेलन होंगे। इसमें हर बूथ से पांच महिलाएं लाई जाएंगी। पिछड़ा वर्ग सम्मेलन हर दो विधानसभा सीट पर आयोजित होगा। एक प्राइवेट चैनल के ओपिनियन पोल में भाजपा को बढत के सवाल पर मौर्या ने कहा कि उनकी पार्टी की 100 सीटें कम करके सर्वे में दिखाई गई हैं।

सीएम अखिलेश यादव को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का आर्शीवाद प्राप्त है। इस बारे में पूछे जाने पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे असफल् सीएम को भाजपा के किसी नेता का आर्शीवाद प्राप्त नहीं है। 24 अक्टूबर को बुंदेलखंड आएंगे मोदी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App