बीजेपी के पोस्टर में नेहरू-शास्त्री की हुई एंट्री, श्यामा प्रसाद मुखर्जी गायब

Published by August 18, 2016 | 12:33 pm
poster for tiranga yatra

बाराबंकीः तिरंगा यात्रा के लिए बाराबंकी में बीजेपी की तरफ से पोस्टर जारी किया गया है। इस पोस्टर में जवाहर लाल नेहरू और लाल बहादूर शास्त्री को प्रमुखता से दिखाया गया है जबकि पोस्टर से बीजेपी के आदर्श माने जाने वाले नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी गायब हैं। इस पर कांग्रेस ने चुटकी लेते हुए कहा कि लड़ाई में इनके नेताओं का कोई योगदान ही नहीं था तो उनकी मजबूरी है कि वह कांग्रेस के नेताओं की फोटो लगाएं।

poster for tiranga yatra

पोस्टर में नेहरू-शास्त्री को मिली प्रमुखता
बाराबंकी में तिरंगा यात्रा के लिए जो पोस्टर बनवाया गया है।पोस्टर में जवाहर लाल नेहरू और लाल बहादूर शास्त्री को प्रमुखता से स्थान दिया गया है। इस लिए यह सवाल खड़ा होता है कि क्या अब नेहरू भी भाजपा के आदर्श नेता हो गए हैं। बीजेपी के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने सवाल को टालने वाले अंदाज में कहा कि आज़ादी की लड़ाई में बहुत से लोगों का योगदान रहा है। बाराबंकी से बीजेपी सांसद प्रियंका सिंह रावत ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि संसद के सेन्ट्रल हाल में नेहरू जी का भव्य चित्र लगा हुआ है।

poster for tiranga yatra

कांग्रेस ने किया हमला
इस बात को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल पुनिया ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के पास तिरंगा यात्रा के लिए आदर्श नेता हैं ही नहीं इनके आदर्श नेता सावरकर जी तो अंग्रेजों की मदद कर रहे थे। इस लिए इनके पास मजबूरी है कि यह कांग्रेस के नेताओं के चित्र लगाएं। जब-जब तिरंगा और स्वतंत्रता की बात होगी तो हमेशा कांग्रेस के नेता ही याद आएंगे।