स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम योगी बोले : मरीजों से अच्छे से पेश आएं डॉक्टर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ( सीएमएस) मौजूद रहे।

फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ( सीएमएस) मौजूद रहे।

सीएम ने चिकित्साधिकारियों से स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त-दुरुस्त करने का निर्देश दिया। योगी ने कहा कि इलाज व दवा के अभाव में किसी की मौत न हो।

ये भी पढ़ें…आशुतोष के कैमरे में कैद कैबिनेट बैठक में जाते सीएम योगी और मंत्रियों की तस्वीरें

एम्बुलेंस का रिस्पांस टाइम सही किया जाएं। 108 एम्बुलेंस सेवा के संचालन में और तेजी लाई जाए। साथ ही जिलों में 108 सेवा की 712 नई एम्बुलेंसों को भेजने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने अफसरों से ये भी कहा कि मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाना चाहिए। मरीजों को समय पर इलाज मिले। इसके लिए डाक्टर समय पर अस्पताल पहुंचे।

ये भी पढ़ें…सीएम योगी ने नवनिर्वाचित सांसदों के साथ की बैठक, संयम, समन्वय और सम्मान का पढ़ाया पाठ

ग्रामीणों इलाकों में मरीजों को इलाज मिल रहा है या नहीं? इसकी पड़ताल के लिए सीएमओ और सीएमएस सीएचसी, पीएचसी और जिला अस्पतालों का निरीक्षण जरुर करें। लापरवाही बरतने वालों डॉक्टरों और चिकित्सा अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें…जानिए किस बात पर दुखी हैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ