आजम के बहाने पूरे यूपी में दंगे कराना चाहते हैं अखिलेश यादव: फैसल खान

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर दंगा कराने की साजिश का आरोप लगाया है।

Published by Aditya Mishra Published: September 8, 2019 | 9:52 pm
Modified: September 8, 2019 | 9:56 pm

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर दंगा कराने की साजिश का आरोप लगाया है।

इस संबंध में उन्होंने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को खत भी लिखा है।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को लिखे खत में कहा गया है, ‘रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत लगभग 80 मुकदमें जनपद के विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

इनमें लूट, चोरी, डकैती, गैर इरादतन हत्या, भड़काऊ भाषण, उन्माद फैलाना, किसानों और यतीमों की जगह पर नाजायज कब्जा करना शामिल हैं।

ये भी पढ़ें…पत्रकार के खिलाफ एफआईआर, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अक्षम्य प्रहार: अखिलेश

आजम खान की यूनिवर्सिटी से पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद किया है और उनको भूमाफिया घोषित किया है।

फैसल खान ने आगे लिखा है, ‘आजम खान के खिलाफ जो मुकदमें दर्ज हैं, वो बेहद गरीब और कमजोर लोगों ने दर्ज कराए हैं। ये पीड़ित मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखते हैं।

आजम खान के खिलाफ न सिर्फ पीड़ित परिवार बल्कि आम जनता में भी जबरदस्त गुस्सा है। इसके चलते आजम खान करीब दो महीने से रामपुर से फरार हैं। आजम खान के खिलाफ कई मामलों में कोर्ट भी गिरफ्तारी वारंट जारी कर चुके हैं।’

 

ये भी पढ़ें…आजम के समर्थन में उतरी सपा, इस तारीख को तहसील स्तर पर देगी धरना

कांग्रेस नेता ने आगे लिखा है, ‘बावजूद इसके 9 मुहर्रम को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आजम खान के समर्थन में रामपुर आकर माहौल खराब करना चाहते हैं।

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि समाजवादी पार्टी आजम खान के बहाने रामपुर समेत पूरे प्रदेश में दंगा करना चाहती है।’

ये भी पढ़ें…आईआईएम में बोले सीएम योगी- जीवन सीखने के लिए होता है