KGMU- सॉफ्ट स्किल वर्कशॉप: गुस्से से होता है खुद का नुकसान

गुस्सा आने पर हम हमेशा गलत काम करते हैं। गुस्से में किया गया काम केवल हमें ही नहीं दूसरों को भी नुकसान पहुंचाता है। सॉफ्ट स्किल कोर्स फ़ॉर हेल्थ प्रोफेशनल वर्कशॉप के आखिरी दिन प्रोफेसर अरुण चतुर्वेदी ने यह बातें कहीं। 2 दिन से अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में चल रही इस वर्कशॉप का  आज समापन हुआ। 

KGMU- सॉफ्ट स्किल वर्कशॉप: गुस्से से होता है खुद का नुकसान

  लखनऊ :गुस्सा आने पर हम हमेशा गलत काम करते हैं। गुस्से में किया गया काम केवल हमें ही नहीं दूसरों को भी नुकसान पहुंचाता है। सॉफ्ट स्किल कोर्स फ़ॉर हेल्थ प्रोफेशनल वर्कशॉप के आखिरी दिन प्रोफेसर अरुण चतुर्वेदी ने यह बातें कहीं। 2 दिन से अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में चल रही इस वर्कशॉप का  आज समापन हुआ।
गुस्से पर काबू रखने की दी गई सीख
इस प्रोग्राम में मेडिकल स्टूडेंट्स को गुस्से पर काबू रखने की सीख दी गई। इस दौरान सभी स्टूडेंट्स को सॉफ्ट स्किल के अलग अलग तरीकों की सीख दी गई। करीब 30 स्टूडेंट्स ने इसमें ट्रेनिंग ली।
लीडरशिप के गुण समझाए
इंस्टिट्यूट ऑफ सॉफ्ट स्किल के डायरेक्टर डॉ विनोद जैन ने सभी स्टूडेंट्स को एक अच्छे लीडर के गुण बताए। उन्होंने समझाया कि अच्छी लीडरशिप के लिए किन चीजों की ज़रूरत होती है।उन्होंने कहा कि लीडर को सबको साथ लेकर चलना चाहिए।
व्यवहार में विनम्रता है ज़रूरी
विनोद ने कहा कि इंसान के अंदर विनम्रता, प्यार और दया होनी चाहिए। अच्छा व्यवहार सबको अपनी तरफ खींचता है। उन्होंने प्रोफेशनलिज़्म के बारे में कहा कि एक अच्छे प्रोफेशनल में हमेशा सीखने की ललक होनी चाहिए। उसे अपने प्रोफेशन का ज्ञान और उसके सही इस्तेमाल का तरीका भी पता होना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में सभी स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट दिए गए।