गिले-शिकवे भुलाकर कॉलेज स्टूडेंट्स ने लगाया रंग, मची सेल्फी की होड़

Published by Admin Published: March 22, 2016 | 12:47 pm
Modified: August 10, 2016 | 2:27 am
ashutosh tripathi
Ashutosh Tripathi

लखनऊ:  एक तरफ जहां पूरा देश होली के रंग में रंगने की तैयारी कर रहा है, वहीं राना प्रताप मार्ग स्थित नेशनल पी. जी कॉलेज में छात्र-छात्राएं पहले ही रंगों में रंग गए। सोमवार को कॉलेज में होली की छुट्टी घोषित होते ही स्‍टूडेंट्स ने जमकर होली खेली। सभी स्‍टूडेंट्स ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल से लगाकर होली की बधाई दी। क्‍लास खत्‍म होने के बाद स्‍टूडेंट्स जैसे ही कॉलेज के गेट पर पहुंचे। अचानक एक-दूसरे को रंगना शुरू कर दिया। कॉलेज के बाहर देखने से ऐसा लग रहा था मानो होली का दिन हो। कई लड़कियों ने बिना किसी झिझक के लड़कों को जमकर रंग लगाया।
7

ये भी पढ़ें… इस होली रंगीन पापड़ों को बाय-बाय बोलिए, होली में खुशियों के रंग घोलिए

टूट गई मजहब की दीवारें
भले ही देशभर में सांप्रदायिकता को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हों, लेकिन होली खेलते समय छात्र-छात्राओं में किसी भी तरह का कोई असर नहीं दिखा। सब बस प्रेम और सौहार्द के रंग में रंगे दिखाई दिए। हर संप्रदाय के बच्‍चों ने बिना किसी आपत्ति के एक-दूसरे के साथ रंग और गुलाल खेला।
6

यादगार लम्‍हों को किया सेल्‍फी में कैद
सेल्‍फी ले रहे तमाम दोस्‍तों के चेहरे की खुशी देखने वाली थी। उनकी चेहरे की खुशी बयां कर रही थी कि होली का असली मजा तो कॉलेज के दोस्‍तों के साथ में आता है। इस खूबसूरत मौके को कई छात्र-छात्राओं ने सेल्‍फी लेकर यादगार लम्‍हों को कैद कर लिया।

ये भी पढ़ें…बच्चों की टोली, खेले स्कूल में होली, एक रंग चढ़ा सब पर नहीं कोई अंतर

5

लिया संकल्प हर्बल का रहेगा संग
रंगों के इस रंगीन त्‍योहार में कॉलेज के स्‍टूडेंट्स ने एक अच्‍छा संकल्‍प लिया। उन्‍होंने कहा कि वे होली में केमिकल रंगों से दूर रहेंगे। उनका कहना था कि ये खतरनाक रंग पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं । साथ में उन्‍होंने ये भी कहा कि वे दूसरों को भी हर्बल रंगों के प्रयोग के लिए प्रेरित करेंगे, ताकि पर्यावरण को ज्‍यादा नुकसान न हो।
स्लाइड्स में देखिए छात्राओं की मस्ती की होली की फोटोज…
[su_slider source=”media: 17878,17876,17877,17872,17873,17871,17870″ width=”620″ height=”440″ title=”no” pages=”no” mousewheel=”no” autoplay=”0″ speed=”0″] [/su_slider]

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App