×

UP News: पुलिस कर्मियों के लिए आवासीय भवन का तोहफा, सीएम योगी ने दी फंड की स्वीकृति, निर्धारित अवधि में निर्माण का आदेश

UP News: निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ।निर्धारित अवधि में कराना अनिवार्य। कमी पाये जाने पर संबंधित दोषी कर्मियों को बख्शा नही जायेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Feb 2024 11:32 AM GMT
More than Rs 48 crore 76 lakh released for residential buildings for police personnel
X

पुलिस कर्मियों के लिए आवासीय भवनों के लिए 48 करोड़ 76 लाख रूपये से अधिक की धनराशि निर्गत: Photo- Social Media

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के जनपदों में तैनात पुलिस कर्मियों के लिये आवासीय व अनावासीय भवनों आदि के निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान करते हुए 48 करोड़ 35 लाख रूपये से अधिक की धनराशि की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

प्रमुख सचिव गृह ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आधुनिकीकरण के तहत पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय, मुरादाबाद की क्षमता दोगुना किये जाने हेतु अनावसीय भवनों के निर्माण हेतु 33 करोड़ 80 लाख 35 हजार रूपये तथा आवासीय भवनों के निर्माण हेतु 9 करोड़ 26 लाख 19 हजार रूपये की धनराशि के आदेश निर्गत कर दिये गये है।

धनराशि निर्गत करने के आदेश

जनपद आगरा के थाना फतेहाबाद में श्रेणी-ए के 06 एवं श्रेणी-बी के 09 आवासों के निर्माण हेतु 2 करोड़ 73 लाख 70 हजार रूपये की धनराशि, जनपद बिजनौर में थाना बढ़ापुर में 32 क्षमता के हॉस्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष के निर्माण हेतु 1 करोड़ 76 लाख 81 हजार रूपये व जनपद बिजनौर में थाना नगीन देहात में 16 क्षमता के हॉस्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष के निर्माण कार्य हेतु 1 करोड़ 19 लाख 65 हजार रूपये की धनराशि निर्गत करने के आदेश निर्गत कर दिये गये है।

निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार स्वीकृत भवनों का निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने यह निर्देश भी दिये है कि निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि के अन्दर पूर्ण कराया जाय ताकि यथा शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के फलस्वरूप निर्मित भवनो का बेहतर उपयोग हो सके। उन्होंने कड़े निर्देश दिये है कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता आदि की कमी पाये जाने पर संबंधित दोषी कर्मियों को बख्शा नही जायेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story