तंजील की पत्नी ने AIIMS में ली आखिरी सांस, 2 और आरोपी हुए गिरफ्तार

Published by Admin Published: April 13, 2016 | 11:59 am
Modified: August 10, 2016 | 2:28 am

परिवार के साथ तंजील अहमद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) के डिप्टी एसपी तंजील अहमद की हत्या मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। वहीँ DJP जावीद अहमद ने घटना के मुख्य आरोपी मुनीर पर घोषित इनाम की राशि बढाते हुए दो लाख कर दी है। इसके पहले डीजीपी ने मुनीर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। वहीँ तंजील की पत्नी ने बुधवार को दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली। करीब 11 बजे तंजील की पत्नी फरजाना की इलाज के दौरान मौत हो गई।

DGP ने शासन को भेजा प्रस्ताव
इस बारे में डीजीपी सैय्यद जावीद अहमद ने शासन को एक प्रस्ताव भेजा है। शासन के सूत्रों ने बताया कि दो लाख का इनाम घोषित करने पर सहमति बन गई है। उधर,पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त मुनीर ने दो साथियों के साथ गैंग बना रखा था।

यह भी पढ़ें… IG का दावा- मुनीर ने की तंजील की हत्या, पुलिस की थ्योरी पर उठे ये सवाल

मुनीर और उसके गैंग की हो रही तलाश
अंबेडकरनगर का सऊद अहमद और टांडा का मुजम्मिल उसके खास साथी थे। सऊद के साथ ही मिलकर मुनीर ने बिजनौर में 91 लाख रुपये की लूट की थी।  मुनीर और उसके गैंग की तलाश में छापेमारी तेज कर दी गई है। इस सिलसिले में एसटीएफ की टीमों को दिल्ली, बिहार और उत्तराखण्ड रवाना किया गया है। डीजीपी सैय्यद जावीद अहमद ने कहा कि इनाम दो लाख रुपये करने के लिए गृह विभाग को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

बीते दिन प्रेस कांफ्रेंस में विजय मीणा ने बताया था कि तंजील की हत्या के पीछे मुनीर का हाथ था जिसने तंजील के भतीजे रेयान और अपने दोस्त जैनी की मदद से तंजील की हत्या की थी। इस मामले में पुलिस ने रेयान और जैनी को तो गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मुनीर अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है।