सपा को लगा एक और झटका, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. श्वेता सिंह ने दिया इस्तीफा

समाजवादी पार्टी महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. श्वेता सिंह ने मंगलवार (04 अप्रैल) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि सपा ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में डॉ. श्वेता को लखनऊ पूर्वी सीट से मैदान में उतारा था। हालांकि इसके बाद उनका टिकट काटकर अनुराग भदौरिया को टिकट दे दिया गया था।

Published by tiwarishalini Published: April 4, 2017 | 3:36 pm
Modified: April 4, 2017 | 4:56 pm
सपा को लगा एक और झटका, महिला विंग की अध्यक्ष डॉ. श्वेता सिंह ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

 


लखनऊ:
समाजवादी पार्टी महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. श्वेता सिंह ने मंगलवार (04 अप्रैल) को अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि सपा ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में डॉ. श्वेता को लखनऊ पूर्वी सीट से मैदान में उतारा था। हालांकि इसके बाद उनका टिकट काटकर अनुराग भदौरिया को टिकट दे दिया गया था। डॉ. श्वेता सिंह स्टेट वीमेन कमीशन की मेंबर भी थीं। यूपी विधानसभा चुनाव- 2017 में लखनऊ पूर्वी सीट से अनुराग भदौरिया को बीजेपी के आशुतोष टंडन ने हराया था।

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर

डॉ. श्वेता सिंह ने अपने इस्तीफे में लिखा कि वह पिछले कई वर्षों से पार्टी के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रही हैं। लेकिन अब वो पार्टी और पार्टी के कुछ पदाधिकारियों के रवैये से आहत हैं। ऐसे में वो पार्टी छोड़ना चाहती हैं। भविष्य में मैं समाजवादी पार्टी में रहकर काम करने में असमर्थ हूं। अत: मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्याग पात्र देती हूं।

यह भी पढ़ें … अखिलेश के करीबी गौरव भाटिया ने थामा BJP का दामन, बोले- PM मोदी के कामों से मिली प्रेरणा

डॉ. श्वेता सिंह ने टूरिज्म से पीएचडी की है। इसके अलावा उनके पास एमबीए की डिग्री भी है। डॉ. श्वेता सिंह की माता मालती सिंह तीन बार से पार्षद का चुनाव जीत रही हैं। श्वेता 2010 से सक्रिय राजनीति में हैं।