21 वें रमजान के जुलूस में सांड़ ने लोगों को पहुँचाया मेडिकल कॉलेज

लखनऊ में दामाद-ए-पैगंबर हजरत अली की शहादत की याद में 21 वें रमजान का जुलूस निकला। इस जुलूस के निकलने के कुछ देर बाद ही एक सांड़ भड़क उठा और सरपट दौड़ते हुए उसने कई अकीदत मदो को घायल कर दिया। 

लखनऊ: लखनऊ में दामाद-ए-पैगंबर हजरत अली की शहादत की याद में 21 वें रमजान का जुलूस निकला। इस जुलूस के निकलने के कुछ देर बाद ही एक सांड़ भड़क उठा और सरपट दौड़ते हुए उसने कई अकीदत मदो को घायल कर दिया।

यह भी पढ़ें,,, नेहरू ने देश के नवनिर्माण की नींव रखी: आराधना मिश्रा

सोमवार को शिया समुदाय के अकीदत मदो का जुलूस नजफ इमामबाड़ा से बड़ी शिद्दत से शुरु हुआ और कल्लू होटर तिराहा, मंसूर नगर तिराहा, टुड़ियागंज तिराहा से दाहिने मुड़कर बाजारखाला इलाके से होते हुए हैदरगंज तिराहा, बुलाकीअड्डा, मिलएरिया पुलिस चौकी, एवरेडी तिराहा, विक्रम काटन मिल तिराहे से दाहिने होते हुए कर्बला ताल कटोरा पहुंचकर समाप्त हो गया।

यह भी पढ़ें,,, डार के प्रत्यर्पण के लिए पाकिस्तान और ब्रिटेन के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर

इससे पहले जुलूस के शुरु होने पर अकीदत मदो की भीड़ इमामबाड़ा से आगे बढ़ी ही थी, जब भीड़ में अचानक से एक सांड़ घूस आया। सांड़ के घूसते ही अचानक से भगदड़ मच गई। भगदड़ से बौखलाए साड़ ने भी सरपट दौड़ लगा दी।

यह भी पढ़ें,,, अमिताभ ठाकुर के निलंबन मामले में पूर्व मुख्य सचिव को क्लीनचिट

इस बीच सांड़ के रास्ते में जो भी आया, उसे वह खदेड़ते गिराता चला गया। जब नगर निगम के कर्मचारियों ने बड़ी मुश्किल से सांड़ पर काबू पाया। तभी तक आधा दर्जन लोग बूरी तरह और एक दर्जन मामूली रुप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें,,, भारतीय फुटबाल कोच स्टीमैक ने शिविर से छह खिलाड़ियों को रिलीज किया

घायलों को सरकारी एम्बुलेंस से लोगों ने मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। जहां पर इमरजेंसी वार्ड में घायलों को भर्ती कर उपचार हो रहा है।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App