जागते रहो! चैन से सो रहे हैं तो जाग जाईये, यूपी पुलिस का ये सायरन सोने नहीं देगा

लखनऊ पुलिस की अनोखी पहल शुरू की है। अब लखनऊ की यूपी 100 की गाड़ियों में रात में ‘जागते रहो’ का सायरन बजेगा। लखनऊ पुलिस कुछ दिन इसे ट्रायल पर हजरतगंज क्षेत्र में चला रही है और सफल होने पर इसे पूरे शहर में लागू किया जाएगा।

लखनऊ : लखनऊ पुलिस की अनोखी पहल शुरू की है। अब लखनऊ की यूपी 100 की गाड़ियों में रात में ‘जागते रहो’ का सायरन बजेगा। लखनऊ पुलिस कुछ दिन इसे ट्रायल पर हजरतगंज क्षेत्र में चला रही है और सफल होने पर इसे पूरे शहर में लागू किया जाएगा।

अभी तक आपने देर रात चौकीदार को लाठी-डंडे के साथ जागते रहो बोलते हुए देखा और सुना होगा, लेकिन यूपी में अब सड़क पर चौकीदार नहीं बल्कि पुलिस लोगों को जागते रहो कहती नजर आएगी। योगी की पुलिस अब खुद को आम जनता से जोड़ने के लिए अनोखा प्रयोग कर रही है। रात में गश्त के समय अब यूपी 100 की गाड़ियों में एक नया सायरन बजेगा, जिससे ‘जागते रहो- जागते रहो’ की आवाज आएगी।

देखें वीडियो…

यह भी देखें… शादीशुदा लिबास में लोकसभा में पहुंची नुसरत, ऐसे ली शपथ, मिमी भी रही साथ

शहरों में गश्त और नो हेलमेट, नो पेट्रोल के बाद लखनऊ पुलिस ने यह अनोखा तरीका खोज निकाला है। ट्रायल के रूप में हजरतगंज सर्किल की सभी गाड़ियों पर जागते रहो के सायरन लग गए हैं। लखनऊ पुलिस ने पायलट के तौर पर इस प्रोजेक्ट को शुरू किया है और इस जागते रहो सायरन से पूरे क्षेत्र में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। यूपी पुलिस का मानना है कि नए सायरन के पहल से अपराध पर कुछ लगाम जरूर लगेगी।