DGP ने कहा- पुलिसिंग पर 15 दिन में दिखना चाहिए CM के निर्देशों का असर

Published by Admin Published: April 2, 2016 | 9:48 pm
Modified: August 10, 2016 | 2:27 am

लखनऊ: पुलिस वीक के दूसरे दिन विधान सभा के तिलक हॉल में DGP जावीद अहमद ने सभी पुलिस अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। इस दौरान प्रमुख सचिव गृह के अलावा समस्त वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। DGP ने सख्त लहजे में कहा कि 15 दिनों के अंदर सीएम के निर्देशों का असर जिलों में दिखना चाहिए।

किसी भी तरह से कानून-व्यवस्था बिगड़ने पर फील्ड में तैनात अधिकारी सीधे जिम्मेदार होंगे। पुलिस के प्रति भी जनता का विश्वास बढ़ना चाहिए। पुलिस को बदलती चुनौतियों के हिसाब से खुद को तैयार करना है। काम के दौरान पुलिस को ध्यान रखना है कि किसी के मानवाधिकारों का हनन न हो।

POLICE-WEEK-UP

अफसरों को दिखाने हैं बेहतर नतीजे
-सम्मेलन में अधिकारियों से अपनी प्रोफेशनल दक्षता का बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई गई।
-उनसे कहा गया कि अफसरों को पुलिसिंग के बेहतर नतीजे दिखाने होंगे।

पुलिस अधिकारियों ने दिया प्रेजेंटेशन
-सम्मेलन के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सोशल मीडिया, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट , शहरी क्षेत्र में पुलिसिंग की चुनौतियां, डायल 100, पुलिस बजट, कानून-व्यवस्था और क्राइम कंट्रोल समेत कई विषयों पर प्रेजेंटेशन दिया।

न हो सोशल मीडिया का दुरूपयोग, रहे अलर्ट
-एनआईए नई दिल्ली से आए पुलिस उप महानिरीक्षक अनिल कुमार शुक्ल ने सोशल मीडिया के दुरूपयोग को रोकने के लिए अफसरों से सतर्क रहने को कहा है।
-उन्होंने सोशल मीडिया के पॉजिटिव और निगेटिव दोनों पहलुओं पर अफसरों से चर्चा की।
-अपर पुलिस महानिदेशक, यातायात अनिल अग्रवाल ने ‘पुलिस इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम’ (डायल 100) पर प्रेजेंटशन दिया और पुलिस अधिकारियों से सुझाव भी मांगें।