UP के युवाओं को राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल से जोड़ेगा FACEBOOK

Published by Published: October 6, 2016 | 7:39 pm
Modified: October 7, 2016 | 2:17 am
facebook

लखनऊः मशहूर सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक लोकतांत्रिक इतिहास में एक नई इबारत लिखने जा रहा है। पांच राज्यों मे होने वाले चुनाव के लिए चल रही तैयारियों के बीच फेसबुक ने यूपी के 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के फेसबुक उपयोगकर्ताओं को राष्ट्रीय मतदाता सर्विसेज पोर्टल (NVSP) से जोड़ने का बीड़ा उठाया है।

Register to Vote बटन का किया डिजाइन
फेसबुक के भारत और दक्षिण एशिया के पब्लिक पाॅलसी मैनेजर नितिन सलूजा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश को ई-मेल भेजकर जानकारी दी है कि भारत में फेसबुक के 15 करोड़ से अधिक फेसबुक यूजर हैं। अतः फेसबुक ने तय किया है कि वह “आॅनलाइन पंजीकरण“ की इच्छा रखने वाले लोगों की मदद करेगा और इसलिए “Register to Vote“ बटन का डिजाइन किया है।

8 अक्टूबर को प्राप्त होगा संदेश
सलूजा ने बताया कि प्रदेश के 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के फेसबुक उपभोगकताओं को 08 अक्टूबर को उनके फेसबुक न्यूज फीड में  “Register to Vote “ का सन्देश प्राप्त होगा। इसमें “Register Now “ का बटन दबाते ही उपयोगकर्ता को नेशनल वोटर सर्विसेजपोर्टल से जोड़ दिया जाएगा। यहां उसे मतदाता सूचीं में मतदाता के रूप में पंजीकरण की प्रक्रिया आसानी से उपलब्ध हो जाएगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App