×

मथुरा हिंसा: शहीद के परिवार को 20 लाख रुपए मुआवजा, BJP ने कहा- जंगलराज

Newstrack
Published on: 2 Jun 2016 4:17 PM GMT
मथुरा हिंसा: शहीद के परिवार को 20 लाख रुपए मुआवजा, BJP ने कहा- जंगलराज
X

लखनऊ: मथुरा के जवाहर बाग हिंसा को लेकर सीएम अखिलेश यादव तुरंत हरकत में आए। उन्होंने एडीजी एलओ दलजीत चौधरी को मथुरा भेजा है। इसके साथ एसओ संतोष यादव की मौत पर गहरा दुख जताया। उन्होंने शहीद के परिवार के लिए 20 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें... मथुरा में भारी हिंसा: गोलीबारी-आगजनी में SO की मौत, SP को भी मारी गोली

सीएम अखिलेश ने बयान जारी कर कहा कि राज्य सरकार शहीद थानाध्यक्ष के परिवार की हर सम्भव सहायता करेगी, परिवार के पुनर्वासन में भी पूरी मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने घटनास्थल पर तत्काल अतिरिक्त पुलिस बल भेजने के भी निर्देश दिए। दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई के निर्देश भी पुलिस को दिए।

क्या-क्या हुआ मथुरा में

जवाहर बाग में करीब तीन हजार अवैध कब्जाधारियों ने गुरुवार को पुलिस पर हमला कर दिया। कब्जा हटाने पहुंची पुलिस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और आगजनी की। जिसमें एसओ फरह संतोष यादव की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी की हालत नाजुक बनी हुई है। इस फायरिंग में 12 अन्य पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हैं।

बीजेपी ने कहा-जंगलराज

इस घटना के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने मीडिया से कहा कि यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। वर्दीधारियों पर गोलियां चलाई गईं। यह जंगलराज की बानगी है।

Newstrack

Newstrack

Next Story