×

Meerut: मेरठ में एक फिर गूंजी छात्रसंघ चुनाव की मांग, छात्र धरने पर बैठे

Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव बहाली को लेकर विभिन्न कॉलेजों के छात्र छात्राओं ने धरना दिया।

Sushil Kumar
Published on: 28 Sep 2022 10:34 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2022 12:22 PM GMT)
Meerut News In Hindi
X

Chaudhary Charan Singh University। (Social Media)

Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) से संबद्ध कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव (Student Union Election) बहाली को लेकर एक बार फिर हलचल तेज हो गई है। कैम्पस और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर आज चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में विभिन्न कॉलेजों के छात्र छात्राओं ने धरना दिया। धरने पर बैठे छात्रों के अनुसार राज्य सरकार ने चुनावों पर कोई प्रतिबंध लगाया है। बावजूद इसके विश्वविद्यालय चुनाव कराने को तैयार नहीं है।

स्टूडेंट ने विश्वविद्यालय से चुनाव घोषित करने की मांग

स्टूडेंट ने विश्वविद्यालय से चुनाव घोषित करने की मांग की है। वरिष्ठ छात्र नेता राजदीप विकल, अतुल भड़ाना, देवेश राणा, आदेश प्रधान, शान मोहम्मद, प्रदीप कसाना आदि का कहना है कि लोकतंत्र की नर्सरी छात्र संघ को कहा जाता है। चुनाव नहीं कराना एक तरह से लोकतंत्र की हत्या है।

बता दें कि कुछ दिन पहले विवि परिसर में आयोजित हुई छात्र महापंचायत में सभी वरिष्ठ नेताओं और विभिन्न पैनल के पदाधिकारियों द्वारा छात्र संयुक्त समिति बनाये जाने का निर्णय लिया गया था, जो छात्रसंघ चुनाव की बहाली को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर मंथन कर आगे की रणनीति तैयार करेगी। इस समिति में पूर्व वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को शामिल किया जाएगा, ताकि आंदोलन को लेकर जो भी रणनीति बनानी पड़े। उसको लेकर सभी वरिष्ठ का मार्गदर्शन हो।

पिछले 4 साल से छात्रसंघ चुनाव पर लगा है ब्रेक

पिछले 4 साल से छात्रसंघ चुनाव पर ब्रेक लगा हुआ है। छात्रसंघ चुनाव 2017 में विश्वविद्यालय से संबंधित सभी कॉलेजों में आयोजित हुए थे लेकिन उसके बाद से छात्रसंघ चुनाव नहीं हुए हैं। ऐसे में एक बार फिर से छात्रसंघ चुनाव बहाली की मांग को छात्र नेता सक्रिय होने लगे हैं। पूर्व छात्र नेता रहे सरधना क्षेत्र से सपा विधायक अतुल प्रधान छात्रसंघ बहाली का समर्थन करते हुए कहा कि वह इस मामले में पूरी तरह छात्रों के साथ हैं। दरअसल,राजस्थान के विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव होने और उत्तर प्रदेश में चुनावों पर रोक लगने से छात्रों में आक्रोश बढ़ रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story