×

कोरोना संकट पर देश के प्रधानमंत्री के नाम जनता का संदेश, लखनऊ की गली-गली में लगे पर्चे

राजधानी लखनऊ में जगह-जगह पैम्पलेट चस्पा किये गए हैं। इन पैम्पलेट में पीएम मोदी के नाम संदेश लिखा गया है।

Ashutosh Tripathi
Reporter Ashutosh TripathiPublished By Shivani
Published on: 23 April 2021 11:06 AM GMT (Updated on: 23 April 2021 11:07 AM GMT)
कोरोना संकट पर देश के प्रधानमंत्री के नाम जनता का संदेश, लखनऊ की गली-गली में लगे पर्चे
X

लखनऊ में लगे पीएम मोदी के नाम संदेश के पर्चे (Photo- Ashutosh Tripathi)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से बने संकट पूर्ण हालातों को लेकर जगह जगह पैम्पलेट चस्पा किये हुए हैं। इन पर्चों में पीएम मोदी के नाम संदेश है। जिसमें भाजपा सरकार पर जमकर तंज किया गया और उन्हें अगली बार सत्ता में न लाने की बात कही गयी है।

उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत में कोरोना वायरस से बेकाबू हुए हालातों पर लोग केंद्र और राज्य सरकारों को कोष रहे हैं। ख़ास कर इसे भाजपा सरकार की नाकामी मानी जा रही है। सोशल मीडिया पर कोई सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है तो कोई भला बुरा कह रहा है। वहीं विपक्षी दल भी लगातार सरकार पर आरोप लगा रहे हैं।

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जगह-जगह पैम्पलेट चस्पा किये गए हैं। इन पैम्पलेट में पीएम मोदी के नाम संदेश लिखा गया है। पर्चों में भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए लिखा गया है कि 'देश के प्रधानमंत्री के नाम जनता जनार्दन का संदेश।'

पीएम मोदी के नाम संदेश (Photo Ashutosh Tripathi)

लखनऊ के अस्पतालों के बाहर लगे पर्चे ( Ashutosh Tripathi)

कोरोना संकट पर तंज कसते पैमप्लेट (Photo Ashutosh Tripathi)

समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह साजन, अमर सिंह यादव और ठाकुर सोमिल सिंह के नाम से चस्पा हुए इन पैम्पलेट में लिखा गया कि देश को माफ़ कर दीजिये आपकी आत्मनिर्भर स्कीम को नही समझ पाई।

कोरोना की पहली लहर में आपने जनता को बीपी मशीन, मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट, ऑक्सीमीटर को लेकर आत्मनिर्भर बनाया। अब दूसरी लहर में भी आप ब्लैक मार्केटिंग को आत्मनिर्भर बना रहे हैं।

वर्तमान में कोरोना संकट से बनी स्थिति को लेकर तंज किया गया कि दस गुना दामों में मिल रहे सामान को खरीद कर जनता जैसे तैसे काम चला रही है, लेकिन अगली बार के लिए वो अभी से तैयार है।

सपा नेता सुनील सिंह साजन के नाम ले लगेः

इसके अलावा पर्चे में ये भी लिखा गया है आप (पीएम मोदी) कितने महान है, आपकी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार राज्य की सरकार को जनता की कितनी चिंता है, जनता के साथ आप मीडिया और पत्रकारों को भी समझ में आने लगा है। अगर देश की मजबूर जनता कोरोना, ग़रीबी और बेरोज़गारी से बच गई तो तीसरे टर्म में आपको और आपकी पार्टी को भूले से भी वोट नहीं देगी। ताकि अगली बार अगर कोई समस्या हो तो आपको और आपकी सरकारों को सत्ता हासिल करने के बजाय जनता की जान बचाना ध्यान रहे।

बता दें कि लखनऊ के बड़े अस्पतालों के बाहर ये पर्चे चस्पा किये गए हैं। सिविल अस्पताल से लेकर लोहिया और केजीएमसी में दीवारों पर ऐसे पैम्पलेट नजर आ जाएंगे। इसके अलावा 1090 चौराहा, सीएम हाउस चौराहा और भैंसाकुण्ड पर भी पैम्पलेट चस्पा किए गए।

Shivani

Shivani

Next Story