×

Moradabad: सपा सांसद ने गरबा में 60 देशों के राजदूतों को बुलाने पर खड़ा किया सवाल, कही ये बात

Moradabad: सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने गरबा आयोजन में 60 देशों के राजदूतों को बुलाये जाने पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने गरबा में राजदूतों के सामने बहन-बेटियों की नुमाइश पर एतराज जताया है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 4 Oct 2022 11:54 AM GMT
Moradabad News
X

सपा सांसद डॉ एसटी हसन

Moradabad: मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एसटी हसन (SP MP Dr ST Hassan) ने गरबा आयोजन में 60 देशों के राजदूतों को बुलाये जाने पर सवाल खड़ा किया है वो भी तो अलग-अलग मजहबो के लोग थे, सपा सांसद ने इतने भर से नहीं रुके और बोले कि हम अपनी बहन-बेटियों की नुमाइश क्यों उनके सामने करते है हमें इस पर एतराज है।

दरअसल पिछले कई दिनों से मध्यप्रदेश सहित कई प्रदेशों में आयोजित गरबा पंडालों में मुस्लिम युवकों का अपनी पहचान छिपा कर घुसने पर हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा जबरदस्त मारपीट करके इसे जिहाद का नाम दिया है। इन घटनाओं के बाद गरबा पंडालों के बाहर दूसरे धर्म के लोगों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

सपा सांसद ने दिया मुस्लिम युवकों को कड़े शब्दों में सन्देश

इन घटनाओं को लेकर मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ. एसटी हसन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मुस्लिम युवकों को कड़े शब्दों में सन्देश दिया है। उन्होंने कहा कि वो लोग एक धार्मिक आयोजन में जाते क्यों है। उन्हें इससे बचना चाहिए और अगर गलती से कुछ युवक पहुंच गए है, तो उन्हें वहां से हटा दे मारने का हक किसी को नहीं है और बिना इजाजत ऐसे कार्यक्रमों से परहेज करना चाहिए।

डॉ. एसटी हसन ने महाराष्ट्र सरकार के फैसले का किया विरोध

वहीं, डॉ. एसटी हसन ने महाराष्ट्र सरकार के उस फैसले का भी विरोध किया है जिसमें आज से सरकारी विभागों में फोन उठाने पर हैलो की जगह अब वन्देमातरम अनिवार्य कर दिया गया है। डॉ. हसन का कहना है कि देखिए ये बहुत पुराना विवाद है, इस्लाम अल्लाह के अलावा किसी की इबाबत करने की इजाजत नहीं देता है। इस्लाम ये मानता है अल्लह के अलावा मुसलमान किसी की पूजा नहीं कर सकते है। इस विवाद को हम लोग बहुत दिन से झेल रहे है, जो अच्छे मुसलमान है जो ईमान वाले मुसलमान है वो कभी भी जमीन की पूजा नहीं करते, हम केवल अल्लाह की इबाबत करते है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story