×

Lucknow: अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम पर हमला, दोनों पक्षों में जमकर हुई मारपीट

Lucknow: राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित भूतनाथ मार्केट में पार्किंग की जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम टीम व दुकानदारों में जमकर हाथापाई हुई। इस दौरान दोनों पक्षों को चोट आई हैं।

Ashutosh Tripathi
Written By Ashutosh TripathiPublished By Deepak Kumar
Published on: 13 May 2022 2:20 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

Lucknow: अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम पर हमला।

Lucknow: राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित भूतनाथ मार्केट में पार्किंग की जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम टीम पर वहां के पटरी दुकानदारों ने हमला कर दिया। दोनों पक्षों में जमकर हाथापाई हुई, मारपीट में दोनों पक्षों को चोट आई हैं।

ग़ौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ बेंच के आदेश के बाद से ही लखनऊ प्रशासन को जाम और अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए ताबड़तोड़ अभियान चला रहा है। इसी अभियान के तहत शुक्रवार को नगर निगम की ज़ोन 7 की जोनल अधिकारी प्रज्ञा सिंह (Zonal Officer Pragya Singh) के साथ भूतनाथ मार्केट पहुंची। लेकिन जैसे ही टीम में अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया, वहां मौजूद पटरी दुकानदार इसका विरोध करने लगे।

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला: प्रज्ञा सिंह

जोनल अधिकारी प्रज्ञा सिंह (Zonal Officer Pragya Singh) ने बताया कि टीम अतिक्रमण हटाने के लिए गई थी। इस दौरान गाजीपुर थाने से पुलिस से कोई मदद नहीं मिली। इसका फायदा उठाकर नगर निगम टीम पर हमला कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान कर अधीक्षक राम सागर और गैंग मैन राजेश गुप्ता को चोट लगी है।

नगर निगम की टीम में पुलिस प्रशासन पर लगाया आरोप

नगर निगम की टीम में पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तक इस मामले में तहरीर देने के बाद भी पुलिस प्रशासन की तरफ से कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

नगर निगम की टीम ने व्यापारियों के साथ भी की मारपीट

उप्र आदर्श व्यापार मंडल (UP Adarsh Vyapar Mandal) के अध्यक्ष संजय गुप्ता (President Sanjay Gupta) ने बताया कि नगर निगम की टीम ने व्यापारियों के साथ भी मार-पीट की है। उन्होंने कहा कि व्यापारी इस अपमान को नहीं सहेगा और यह मामला अभी और बढ़ेगा। अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है, हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story