भड़की तानाशाह की बहन: गुब्बारों पर आया गुस्सा, दे डाली इस देश को धमकी

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग का दक्षिण कोरिया के खिलाफ एक बार फिर पारा चढ़ गया है।

Published by Roshni Khan Published: June 14, 2020 | 11:15 am
Modified: June 14, 2020 | 7:50 pm

सियोल: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग का दक्षिण कोरिया के खिलाफ एक बार फिर पारा चढ़ गया है। उत्तर कोरिया के खिलाफ लिखे संदेशों वाले गुब्बारे से नाराज किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया को सैन्य कार्रवाई की धमकी दी है। किम यो जोंग इन दिनों दक्षिण कोरिया से काफी नाराज चल रही हैं और उन्होंने पहले भी दक्षिण कोरिया को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया सीमा पर अपने प्रदर्शनकारियों को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है और हमारे दुश्मन को जल्द ही इसका अंजाम भुगतना होगा।

ये भी पढ़ें:राज्यसभा इलेक्शन: 13 निर्दलीय विधायकों ने CM गहलोत के सामने रखी ये शर्त

दक्षिण कोरिया को चुकानी होगी कीमत

उन्होंने दक्षिण कोरिया को अपना दुश्मन बताते हुए कहा कि उसने अपना रवैया नहीं बदला तो उसे इसकी कीमत जरूर चुकानी होगी। उत्तर कोरिया में तानाशाह किम जोंग उन के बाद उनकी बहन किम यो जोंग को सबसे ताकतवर माना जाता है। तानाशाह की बहन ने कहा कि दक्षिण कोरिया सीमा पर बने लाइजन ऑफिस बेकार हो चुके हैं और जल्द ही दक्षिण कोरिया इन ऑफिसों को ढहते हुए देखेगा।

सैन्य प्रमुखों को दिया ये आदेश

किम यो जोंग ने कहा कि अपने सर्वोच्च नेता से मिले अधिकारों का प्रयोग करते हुए मैंने सैन्य प्रमुखों को दुश्मन देश के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने का आदेश दे दिया है। दक्षिण कोरिया के खिलाफ की जाने वाली अगली कार्रवाई का फैसला अब सैन्य प्रमुख करेंगे। लेकिन इतना जरूर है कि दक्षिण कोरिया को उत्तर कोरिया विरोधी अभियान की कीमत जरूर चुकानी होगी।

गुब्बारों पर तानाशाह विरोधी संदेश

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच हाल के दिनों में तनातनी काफी बढ़ गई है और उत्तर कोरिया की ओर से पहले भी दक्षिण कोरिया को युद्ध की चेतावनी दी गई है। उत्तर कोरिया के प्रति दक्षिण कोरिया के लोगों में गुस्सा है और कुछ प्रदर्शनकारी सीमा के आसपास के इलाकों में बड़ी संख्या में गुब्बारे उड़ाते रहते हैं। इन गुब्बारों में उत्तर कोरिया और वहां के तानाशाह किम जोंग उन के खिलाफ संदेशों की भरमार होती है। खासकर किंग जोंग उन के परमाणु कार्यक्रम और मानवाधिकार विरोधी रुख को लेकर निंदा संदेश लिखे जाते हैं। उत्तर कोरिया पहले भी इन गुब्बारों को लेकर दक्षिण कोरिया को चेतावनी दे चुका है।

ये भी पढ़ें:दहेज के लिए युवती को किया इतना प्रताड़ित, कर डाले ऐसे दर्दनाक काम

दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ी

अंतरराष्ट्रीय मामलों के जानकारों का कहना है कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंध लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। उत्तर कोरिया ने हाल के दिनों में दक्षिण कोरिया के साथ सभी प्रकार के संपर्क तोड़ लिए थे। उत्तर कोरिया ने पिछले हफ्ते भी कहा था कि वह दक्षिण कोरिया के साथ बातचीत के सारे दरवाजे बंद कर देगा। जानकारों का कहना है कि किम जोंग उन की मानसिकता को नहीं भांपा जा सकता और वह दक्षिण कोरिया के खिलाफ सैन्य अभियान तक की कार्रवाई कर सकते हैं। दक्षिण कोरिया में भी उत्तर कोरिया की इस धमकी के बाद सुगबुगाहट देखी जा रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App