×

मेरठ में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, पहले संक्रमित व्यक्ति पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुलंदशहर के खुर्जा निवासी व्यक्ति में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अब उसकी पत्नी सहित उसके 3 सालों में भी कोविड-19 की पुष्टि हो चुकी है। साथ ही 50 लोगों को रडार पर लेकर आइसोलेटेड कर दिया है..

Ashiki
Published on: 29 March 2020 3:20 AM GMT
मेरठ में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, पहले संक्रमित व्यक्ति पर होगी कार्रवाई
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुलंदशहर के खुर्जा निवासी व्यक्ति में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अब उसकी पत्नी सहित उसके 3 सालों में भी कोविड-19 की पुष्टि हो चुकी है। सीएमओ राजकुमार का कहना है कि इतने लोगों को इफेक्ट करने वाले इस व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

50 लोग रडार पर-

सीएमओ के अनुसार इस व्यक्ति के मेरठ स्थित ससुराल के तीन मकानों को ताला लगाकर वहां के 50 लोगों को रडार पर लेकर आइसोलेटेड कर दिया है। साथ ही सभी के कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल ले लिए गए हैं। इनमें से 35 लोगों को सुभारती में तो 15 लोगों को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

मेरठ सीएमओ डॉ0 राजकुमार का कहना है कि यह व्यक्ति अमरावती से मेरठ आया था तो आते वक्त ट्रेन में भी इसने कई लोगों को इनफेक्ट किया होगा तो वहीं मेरठ में यह एक शादी समारोह में शामिल हुआ था और मस्जिद में नमाज भी पढ़ी थी जिसके लिए सीएमओ ने अपनी सर्विलांस टीम को लगा दिया है साथ ही जिन जिन लोगों से इसका कांटेक्ट रहा है उनको ट्रेस करने की कोशिश किया जा रहा है।

हालांकि अभी इन में से किसी भी पेशेंट की हालत गंभीर नहीं है। डॉक्टर राजकुमार का कहना है कि जल्द ही इन सब का ईलाज कर ठीक कर लिया जाएगा। साथ ही कोविड-19 की रिपोर्ट आने के बाद जिन लोगों में यह पॉजिटिव पाया जाएगा उन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखकर उनका इलाज किया जाएगा तो वहीं जिन लोगों में लक्षण निगेटिव आएंगे उन लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

बता दें कि इस व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टी होने से शास्त्रीनगर समेत आसपास की कॉलोनियों में अफरातफरी मच गई थी। वहीं बुलंदशहर डीएम रविंद्र कुमार का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव आया व्यक्ति काफी दिनों से बुलंदशहर नहीं आया था। मेरठ एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम के साथ पड़ताल में पुलिस पूरा सहयोग करेगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story