×

Moradabad News: पीएम मोदी के कल्कि धाम कार्यक्रम से पहले सीएम योगी ने तैयारियों का लिया जाएजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

Moradabad News: मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के लिए बनाया जाए रहे हेलीपैड से लेकर सभा स्थल व मंच को भी देखा। जिस जगह कल्कि धाम भूमि पूजन समारोह होना है उस जगह को भी सीएम ने देखा। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए।

Sudhir Goyal
Published on: 12 Feb 2024 12:42 PM GMT
Before PM Modis Kalki Dham program, CM Yogi reviewed the preparations, gave instructions to the officials
X

पीएम मोदी के कल्कि धाम कार्यक्रम से पहले सीएम योगी ने तैयारियों का लिया जाएजा, अधिकारियों को दिए निर्देश: Photo- Newstrack

Moradabad News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को कल्कि धाम भूमि पूजन समारोह में ऐंचोडा कंबोह आएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए आयोजन स्थल पर बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार ऐंचोडा कंबोह पहुंचे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के लिए बनाया जाए रहे हेलीपैड से लेकर सभा स्थल व मंच को भी देखा। जिस जगह कल्कि धाम भूमि पूजन समारोह होना है उस जगह को भी सीएम योगी ने देखा। इसके बाद सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी मनीष बंसल ने विस्तार से बताया कि अभी तक कितनी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। मुख्यमंत्री एक घंटे तक आयोजन स्थल पर रहे और प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारी को लेकर विस्तार से जानकारी भी ली।

मुख्यमंत्री को बताया गया कि भूमि पूजन समारोह के कार्यक्रम की तैयारियां युद्ध स्तर पर पूरी की जा रही हैं। कार्यक्रम स्थल व आसपास के इलाके को समतल करा लिया गया है। साथ ही मिट्टी से गड्ढे भरवा लिए गए हैं। अलग से छह हेलीपैड भी बनाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से गर्भगृह और वीवीआईपी सहित अन्य आगंतुकों के प्रवेश की जानकारी ली।सीएम योगी ने आगंतुकों खासकर संतों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना होने के निर्देश अधिकारियों को दिये।


सड़कों की साफ-सफाई और सुंदरीकरण कराएं

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ऐंचोड़ा कंबोह तक आने वाले सभी मार्गों पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराई जाए। मार्गों को आकर्षक ढंग से सजाया जाए। साथ ही शौचालय और पानी के टैंकर की व्यवस्था की जाए। हेलीपैड को भी समय पर पूरा करा लिया जाए। कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट रहे और एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए।


मीडिया को आयोजन स्थल पर नहीं जाने दिया

प्रशासन ने मीडिया को आमंत्रित किया था, लेकिन कवरेज के लिए आयोजन स्थल पर नहीं जाने दिया। प्रशासन के रवैये को लेकर पत्रकार भड़क गए और नारेबाजी शुरू कर दी। नारेबाजी शुरू हुई तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसडीएम और डिप्टी कलेक्टर पत्रकारों से वार्ता करने के लिए पहुंचे और उन्हें अंदर आने के लिए आमंत्रित किया। लेकिन पत्रकार इस हद तक नाराज थे कि कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा करते हुए अंदर जाने से साफ मना कर दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story