×

कन्टेनमेंट में अभियान चलाकर लिए जाएं सैंपल, शहर के सभी पार्क बंद करने का आदेश

जिलाधिकारी ने कोविड-19 की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ायी जाए और अभियान चलाकर बेमतलब घूमने वालों पर कार्यवाही की जाए...

Newstrack
Published on: 3 July 2020 6:45 PM GMT
कन्टेनमेंट में अभियान चलाकर लिए जाएं सैंपल, शहर के सभी पार्क बंद करने का आदेश
X

झांसी: कन्टेनमेन्ट जोन में अभियान चलाकर सैंपल लिए जाएं, सैंपल टीम के साथ पर्याप्त फोर्स भी उपलब्ध रहे। नान सिस्टेमेटिक पेशेन्ट L-1 हॉस्पिटल बरुआसागर, बड़ागांव में शिफ्ट किए जाएं। नगर के सभी पार्क बंद करने के निर्देश। धार्मिक स्थलों पर अधिक भीड़ बिना सोशल डिस्टेंसिंग के पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।

यह निर्देश जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में कोविड-19 के संबंध में बैठक लेते हुए दिए। उन्होंने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा की स्वयं बाहर आएं यदि बुखार, खांसी, जुखाम है तो जांच कराएं ताकि कोविड-19 से बचाव किया जा सके।

ये भी पढ़ें: CBI ने क्रिकेट स्टेडियम व पवेलियन निर्माण घोटाले की इस तरह से की जांच

जिलाधिकारी ने कोविड-19 की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ायी जाए और अभियान चलाकर बेमतलब घूमने वालों पर कार्यवाही की जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि एक एक घर को छानते हुए एक एक व्यक्ति का सैंपल लिया जाए।

सैंपल टीम के साथ पर्याप्त फोर्स उपलब्ध रहें ताकि कोई समस्या ना हो। उन्होंने तालपुरा, बड़ा बाजार, सैयर गेट, बासुदेव मोहल्ला, सिपरी बाजार, पन्नालाल का हाता, अली गोल, आतिया तालाब, बिसात खाना, सुभाष गंज, मुकरयाना, गोला कुआं, इतवारी गंज सहित अन्य ऐसे मोहल्ले जहां कोविड-19 के पेशेंट हैं सभी घरों के प्रत्येक व्यक्ति का सैंपल लिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मोहल्ले में लोगों को जानकारी दें कि खांसी सर्दी आदि होने पर तत्काल अस्पताल में जांच करें ताकि कोरोना वायरस से बचाव हो सके।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही: मासूम बच्चे के साथ धरने पर बैठी महिला

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है तो कार्यवाही की जाएगी

बैठक में जिलाधिकारी ने कन्टनेमेंट जोन में शक्ति बढ़ाए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्रों में लगातार भ्रमण किया जाए और अनावश्यक बेमतलब घूमने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाए, नगर के सभी पार्कों को भी बंद किए जाने के निर्देश दिए। नगर में करोंदी माता मंदिर व बरुआसागर स्थित स्वर्गाश्रम मंदिर में अत्याधिक भीड़ होने पर उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अगर नहीं किया जाता है तो कार्यवाही की जाएगी।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे, नगर आयुक्त मनोज कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गजेंद्र कुमार निगम, एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, एसडीएम सदर संजीव कुमार मौर्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: खूंखार आतंकी की हत्या: हाफिज सईद का ‘राइट हैंड’, आतंकियों को देता था ट्रेनिंग

Newstrack

Newstrack

Next Story