×

UP में PM Modi: सूबे को दी नौ मेडिकल कालेजों की सौगात, आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का किया शुभारंभ

PM Modi Purvanchal Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिद्धार्थ नगर और वाराणसी में हैं। पीएम के दौरे की पल पल के लाइव अपडेट के लिए बने रहें newstrack.com के साथ-

Shreya
Published By Shreya
Published on: 25 Oct 2021 4:50 AM GMT (Updated on: 25 Oct 2021 10:36 AM GMT)
PM Modi LIVE: पीएम मोदी ने किया प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन
X

पीएम मोदी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Pradhanmantri Narendra Modi Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिद्धार्थ नगर और वाराणसी में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दे रहे हैं सूबे को नौ मेडिकल कालेजों की सौगात ( Prime Minister Narendra Modi nine medical colleges) प्रधानमंत्री के साथ हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath with Prime Minister Narendra Modi )। उनके साथ हैं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Rajyapal Anandi Ben Patel pradhanmantri narendra modi ke sath)। वाराणसी से शुरू हो रही है प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना (Pradhan Mantri Atmanirbhar Swasth Bharat Yojana Rs 64,000 Crore in UP) यह योजना 64 हजार करोड़ की है। बने रहें newstrack.com के साथ। जानें एक एक पल के लाइव अपडेट -


Live Updates

  • 25 Oct 2021 6:42 AM GMT

    बीजेपी ने शेयर किया ये वीडियो


  • 25 Oct 2021 6:35 AM GMT

    Siddharthnagar Me Modi: विपक्षी दलों पर जमकर बरसे PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिद्धार्थ नगर में विपक्षी दलों पर जमकर बरसे और पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल को जमकर निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि आज यूपी के लोग ये देख रहे हैं कि जब योगी जी को जनता-जनार्दन ने सेवा का मौका दिया तो कैसे उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोक दिया, इस क्षेत्र के हजारों बच्चों का जीवन बचा लिया। सरकार जब संवेदनशील हो, गरीब का दर्द समझने के लिए मन में करुणा का भाव हो तो इसी तरह काम होता है।

    उत्तर प्रदेश की बदहाल चिकित्सा व्यवस्था का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूपी के भाई-बहन भूल नहीं सकते कि कैसे योगी जी ने संसद में यूपी की बदहाल मेडिकल व्यवस्था की व्यथा सुनाई थी। योगी जी तब मुख्यमंत्री नहीं थे, सांसद थे। उन्होंने सवाल किया कि क्या कभी किसी को याद पढ़ता है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ हो? ताइए, क्या कभी ऐसा हुआ है?

    फिर पीएम मोदी ने खुद जवाब दिया कि पहले ऐसा क्यों नहीं होता था और अब ऐसा क्यों हो रहा है, इसका एक ही कारण है- राजनीतिक इच्छाशक्ति और राजनीतिक प्राथमिकता। सालों-साल तक या तो बिल्डिंग ही नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थीं, दोनों हो गईं तो डॉक्टर और दूसरा स्टाफ नहीं होता था। ऊपर से गरीबों के हजारों करोड़ रुपए लूटने वाली भ्रष्टाचार की सायकिल चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी।

    उन्होंने कहा कि 7 साल पहले जो दिल्ली में सरकार थी और 4 साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी, वो पूर्वांचल में क्या करते थे? जो पहले सरकार में थे, वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे। 2014 से पहले हमारे देश में मेडिकल की सीटें 90 हज़ार से भी कम थीं। बीते 7 वर्षों में देश में मेडिकल की 60 हज़ार नई सीटें जोड़ी गई हैं। यहां उत्तर प्रदेश में भी 2017 तक सरकारी मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल की सिर्फ 1900 सीटें थीं। जबकि डबल इंजन की सरकार में पिछले चार साल में ही 1900 सीटों से ज्यादा मेडिकल सीटों की बढ़ोतरी की गयी है।

  • 25 Oct 2021 5:37 AM GMT

    पीएम मोदी ने किया मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज समेत प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन कर दिया है। पीएम मोदी ने आर्ट गैलरी का निरीक्षण किया है। 

  • 25 Oct 2021 5:36 AM GMT


    बीजेपी नेताओं संग मंच साझा करते पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 
    बीजेपी नेताओं संग मंच साझा करते पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में बने मंच पर 10.45 बजे पहुंचे। 

  • 25 Oct 2021 5:33 AM GMT


    पीएम मोदी गोरखपुर एयरपोर्ट से 10.13 बजे सिद्धार्थनगर के लिए उड़े। उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गए हैं। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महापौर सीताराम जायसवाल ने पीएम का स्वागत किया। चुनावी माहौल को देखते हुए बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता भी पहुंचे थे। सभी से परिचय करते हुए पीएम मोदी आगे निकल गए।

  • 25 Oct 2021 4:57 AM GMT

    शुरू होगी भारत की सबसे बड़ी योजना

    पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सिद्धार्थनगर और वाराणसी के लिए निकल रहा हूं। आज स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए भारत की सबसे बड़ी योजना शुरू की जाएगी।


  • 25 Oct 2021 4:54 AM GMT

    मोदी का मिनट- टू- मिनट कार्यक्रम (Modi Ka Minute To Minute Karyakram)

    PM मोदी सुबह 9.40 पर गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

    PM मोदी सुबह 9.45 पर गोरखपुर से सीएम योगी के साथ सिद्धार्थनगर रवाना होंगे।

    सुबह 10.20 पर प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी सिद्धार्थनगर हेलीपैड पहुंचेंगे।

    हेलीपैड से सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी सुबह 10.30 बजे बीएसए ग्राउंड पहुंचेंगे।

    सुबह 10.30 से 11.30 बजे तक प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।

    सुबह 11.35 बजे जनसभा स्थल से सिद्धार्थनगर हैलीपैड के लिए रवाना होंगे।

    सुबह 11.45 बजे सिद्धार्थनगर हेलीपैड से गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

    PM मोदी दोपहर 12.25 बजे गोरखपुर से वाराणसी के लिए रवाना होंगे। 

Shreya

Shreya

Next Story