×

फर्जी आयकर अधिकारी बनकर व्यापारियों से कर रहे थे वसूली, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Aditya Mishra
Published on: 28 July 2018 4:06 PM GMT
फर्जी आयकर अधिकारी बनकर व्यापारियों से कर रहे थे वसूली, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार
X

हरदोई: हरदोई के सांडी पुलिस ने दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों ठग फर्जी आयकर अधिकारी बनकर व्यापारियों के यहां छापेमारी करने की धमकी देकर उनसे दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इनके पास से पुलिस ने एक सेंट्रो कार एक मोटरसाइकिल दो मोबाइल एक तमंचा बरामद किया है। जबकि ठगों का एक साथी भाग निकलने में सफल रहा।

ये भी पढ़ें...फर्जी डीएसओ बनकर कर रहा था उगाही, पोल खुली तो हुआ ये हाल

ये है पूरा मामला

सांडी कस्बे में ज्वेलरी का कारोबार अधिक होता है। यहां पर तीन शातिर ठग बीतें कुछ दिनों से सक्रिय हो गए थे। वे शहर के अंदर घूम-घूमकर वीडियो कैमरे से वहां पर दुकानों के बाहर लगे बोर्ड के वीडियो बनाते और फोटो खींचते थे। उसके बाद उन्हें दुकानदारों के बोर्ड पर लिखें मोबाइल नंबरों से फोन करते और खुद को आयकर का अधिकारी बताकर छापेमारी की धमकी देते थे। एसपी विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि इन शातिर ठगों ने कस्बे के करीब 10 से अधिक लोगों को इस प्रकार झांसे में लिया था और सभी से दो-दो लाख रुपये की मांग की थी। किसी तरह व्यापारियों को इन सब के फर्जी अधिकारी होने की भनक लगी और मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके बाद से ये दोनों ठग आज गिरफ्तार हो पाये। जबकि उनका एक साथी भाग निकलने में सफल रहा।

पकड़े गए दोनों ठगों में से एक जनपद शाहजहांपुर के थाना कलान के उल्फत नगर निवासी सुनील कुमार कुशवाहा पुत्र महिपाल कुशवाहा और दूसरा जनपद लखनऊ के तेलीबाग थाना साउथ सिटी के वृंदावन कॉलोनी रायबरेली रोड निवासी अजय कुमार विश्वकर्मा रामचंद्र है।

ये भी पढ़ें...फर्जीवाडे का खुलासा:सरगना सहित छह आरोपियों को किया पुलिस ने गिरफ्तार

पुलिस को मौके से मिली ये सामग्रियां

पुलिस ने मौके से एक मोटरसाइकिल बरामद की है। इन दोनों के पास से पुलिस को एक 315 बोर का तमंचा कारतूस एक सेंट्रो कार भी मिली है। एसपी ने बताया कि सुनील के विरुद्ध शाहजहांपुर में ठगी का मामला पंजीकृत है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story